जम्होर में दो दिवसीय विष्णु धाम महोत्सव 25 फरवरी से, तैयारी तेज

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। सदर प्रखंड के जम्होर में आगामी 25-26 फरवरी को आयोजित होनेवाले दो दिवसीय विष्णु धाम महोत्सव की तैयारी तेज हो गई है।

https://liveindianews18.in/budget-disappointed-akash/

महोत्सव आयोजन समिति के उपाध्यक्ष व जम्होर पंचायत के मुखिया सुरेन्द्र गुप्ता एवं समिति के महासचिव व जम्होर ग्राम कचहरी के सरपंच पप्पू ज्वाला सिंह ने बताया कि विष्णुधाम महोत्सव में जिले एवं जिले के बाहर के भी श्रद्धालु जुटेंगे। आयोजन की पूर्ण रूप रेखा तैयार कर ली गई है। कार्य योजना अनुसार तैयारी जोर शोर से शुरू है। महोत्सव पूर्ण रूप से जन सहयोग से आयोजित होगा। महोत्सव में भाग लेने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारियो, जिले के सभी सांसद, विधायक, विधान पार्षद, जिला परिषद अध्यक्ष, नगर परिषद अध्यक्ष एवं गणमान्य व्यक्तियों, साहित्यकार, पत्रकार, कलाकार, लोक कलाकार एवं सांस्कृतिक संस्थानों को आदरपूर्वक आमंत्रित किया जा रहा है।

जम्होर एवं आसपास के पंचायत में इस महोत्सव को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। कहा कि वैसे तो यह धाम पिंडदान एवं मोक्ष दान के लिए जाना जाता है। पुनपुन-बटाने संगम स्थल पर स्थित विष्णुधाम के प्रति लोगो की आस्था का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि जिले में देव छठ मेले के बाद कार्तिक पूर्णमासी को यहां लाखों की भीड़ जुटती है। यहां सरकारी मेला लगता है। हालांकि इस स्थल को उतनी प्रसिद्धि अब तक नही मिली जितनी मिलनी चाहिए थी जबकि पर्यटन की दृष्टि से भी यह उपयुक्त है।