बारुण में केशव घाट चेक पोस्ट पर तैनात बीएमपी जवान को ट्रक ने रौंदा, मौत

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-19 पर बारुण थाना क्षेत्र में सोन नदी के केशव घाट मोड़ के पास स्थित चेक पोस्ट पर मंगलवार की रात ड्यूटी पर तैनात बिहार मिलिट्री पुलिस(बीएमपी) के एक जवान को ट्रक ने रौंद डाला जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

मृतक अजय कुमार(32वर्ष) नवादा जिले के सिरदला थाना के लौंद गांव के निवासी थे। बताया जाता है कि एक माह पूर्व बीएमपी के 6 के जवानों की बारुण थाना में प्रतिनियुक्ति की गई थी, जिनमें मृतक जवान भी शामिल था। जवान की मौत के बाद बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन ने मौत को शहादत मानते हुए उसके अनुरूप सरकारी सुविधा देने की मांग की है। एसोसिएशन की औरंगाबाद शाखा के अध्यक्ष शैलेश कुमार यादव एवं सदस्य अभय पासवान ने कहा कि मृतक बीएमपी-6 मुजफ्फरपुर के जवान थे और उन्होने अबतक मात्र दस वर्ष ही नौकरी की।

उन्होंने पब्लिक की सुरक्षा में अपना बलिदान दिया है। उन्होंने बताया कि बीती रात एक ट्रक गलत दिशा से प्रवेश करते हुए बैरियर तोड़कर आ गया और जवान को रौंदते हुए निकल गया, जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। एसोसिएशन के सदस्यों ने मृतक के दो छोटे बच्चों की पढ़ाई एवं परवरिश का खर्च, पत्नी को पेंशन एवं परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मां गी है। कहा कि जवान के माता-पिता भी उन्ही पर आश्रित थे। उनके जीवन निर्वहन का साधन भी उपलब्ध होना चाहिए। सभी जवानों ने मृतक की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।