विश्व पर्यावरण दिवस पर श्री सीमेंट ने पर्यावरण संरक्षण के प्रति जताई प्रतिबद्धता, लगाए 261 पौधें

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। विश्व पर्यावरण दिवस पर श्री सीमेंट लिमिटेड की औरंगाबाद स्थित इकाई बिहार सीमेंट प्लांट ने व्यापक पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण की अलख जगाई है। इस अवसर पर कुल 261 पौधें रोपे गए।

इस मौके पर प्लांट के यूनिट हेड सह महाप्रबंधक अनील शर्मा ने कहा कि श्री सीमेंट बेहतर कल के लिए आज वृक्षारोपण को महत्व देता है। ऐसा कर हम हरित पर्यावरण के लिए अपना योगदान दे रहे है। पर्यावरण की रक्षा और संरक्षण हम सबका दायित्व और कर्तव्य है। कहा कि हमारे लिए पर्यावरण का स्वास्थ्य उतना ही महत्वपूर्ण है जितना किसी व्यक्ति का स्वास्थ्य। आज हमने पेड़ तो लगाए ही हैं। साथ ही पेड़ों के पालन-पोषण करने का भी हम संकल्प लें।

हमारा पर्यावरण सभी जीवित प्राणियों पर एक असाधारण सकारात्मक प्रभाव को रेखांकित करता है। पर्यावरण सुरक्षा हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। एक हरित, स्वस्थ और खुशहाल पृथ्वी का निर्माण हो, इसी ध्येय के साथ आज श्री सीमेंट के सभी कार्मिकों ने वृक्षारोपण अभियान में भाग लिया है।

वही प्लांट के एचआर हेड भरत सिंह राठौर ने कहा कि श्री सीमेंट हमेशा पर्यावरण संरक्षण और संरक्षण की दिशा में सक्रिय कार्रवाई करने में सबसे आगे रहा है। हम अपने प्रयासों को जारी रखने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। एक स्वस्थ पर्यावरण हमारी पृथ्वी पर सभी जीवन रूपों के अस्तित्व में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। विश्व पर्यावरण दिवस पर हम सभी प्रकृति को प्रदूषण से बचाने, अधिक पेड़ लगाने और मानव जाति के स्थायी भविष्य के लिए कार्बन फुटप्रिंट में कटौती करने का संकल्प लेना ही हम सबके हित में है। इस मौके पर्यावरण जागरूकता के लिए आयोजित किए गए विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर प्लांट के पर्यावरण विभाग के आलोक कुमार एवं सभी विभागाध्यक्ष और कार्मिक मौजूद रहे।