पांचवीं पुण्यतिथि पर डेहरी के अभिभावक को शहरवासियों ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स को मिला सम्मान

डेहरी(रोहतास)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। डेहरी के अभिभावक के रूप में चर्चित समाजसेवी ईं. ललन सिंह को शहरवासियों ने शनिवार को विनम्र श्रद्धांजलि दी।

इस मौके पर समाजसेवी के सुपुत्र व लोजपा(रामविलास) के प्रदेश महासचिव सह बक्सर के जिला प्रभारी राजीव रंजन सिंह उर्फ सोनू सिंह द्वारा शहर के जक्की बिगहा स्थित आवास पर श्रद्धांजलि सह प्रतिभा सम्मान समारोह सह अखंड कीर्त्तन का आयोजन किया गया। साथ उनकी धर्मपत्नी स्वर्गीया शीला देवी की भी पुण्यतिथि मनाई गई। इसके पूर्व सोनू सिंह ने शहर के जगजीवन कॉलेज पुस्तकालय परिसर पहुंचकर वहां स्थित अपने दिवंगत पिता की प्रतिमा पर माल्यार्पण- पुष्पार्पण कर उन्हे श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

श्रद्धांजलि सह प्रतिभा सम्मान समारोह में डेहरी और आसपास के मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा में बेहतर अंक लाने वाले एक दर्जन से अधिक प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को अंग वस्त्र, प्रतीक चिन्ह एवं टैब देकर सम्मानित किया गया। साथ ही स्टूडेंट्स के अभिभावकों के अलावा शहर के गणमान्य नागरिकों को भी सोनू सिंह द्वारा सम्मानित किया गया।

इस दौरान सोनू सिंह ने कहा कि हर वर्ष वें एक साथ अपने माता-पिता की पुण्यतिथि श्रद्धांजलि समारोह के रूप में मनाते है। मेरे पिता बढ़-चढ़ कर समाज की सेवा किया करते थे। इस कारण वें भी माता-पिता की पुण्यतिथि पर समाज के लिए कुछ अलग हटकर किया करते है।

पहली पुण्यतिथि पर उन्होंने अपने पैतृक गांव अकोढ़ी गोला में व्यवसायियों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे। दूसरे वर्ष अकोढ़ीगोला के प्रेमनगर में खेल मैंदान का समतलीकरण कर सोलर लाईट लगवाया था। तीसरी पुण्यतिथि पर उन्होंने डालमियानगर मैंदान में सुबह की सैर करने वालों की सुविधा के लिए सीमेंट के ढेर सारे बेंच बनवाएं थे। जबकि चौथी पुण्यतिथि पर शहर के जगजीवन कॉलेज में पुस्तकालय भवन का निर्माण कराते हुए पुस्तकें दी थी।

इस बार पांचवीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सह प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को टैब देकर उनका उत्साहवर्द्धन किया है। साथ ही स्टूडेंट्स के अभिभावकों एवं शहर के गणमान्य नागरिकों को भी सम्मानित किया है। इस तरह का सामाजिक कार्य आगे भी जारी रहेगा। समारोह में स्थानीय नामचीन कलाकारों ने भी गीत-संगीत की भावपूर्ण प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि डेहरी के प्रखंड विकास पदाधिकारी पुरुषोत्तम त्रिवेदी भी मौजूद रहे और उन्होंने भी प्रतिभाशाली स्टूडेंट्स को सम्मानित किया। सम्मान समारोह के बाद 12 घंटे के अखंड कीर्त्तन का भी आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों शहरवासियों ने शिरकत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *