भावी अग्निवीरों के आंदोलन से एहतियान ट्रेनों का परिचालन बंद, यात्री हलकान-परेशान

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। केंद्र सरकार की सेना में बहाली की अग्निपथ योजना के विरोध में भावी अग्निवीरों के उग्र और हिंसक आंदोलन से पूर्व मध्य रेल के डीडीयू मंडल में डीडीयू-गया रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन पिछले दो दिनों से बुरी तरह प्रभावित है।

आंदोलन के दौरान बवाल और रेल रोके जाने की घटना को लेकर रेलवे ने एहतियात के तौर पर शनिवार से इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया है। शनिवार को  गया-डीडीयू,  गया-धनबाद, गया-पटना, गया-किउल सेक्शन पर ट्रेनों का परिचालन रद्द कर दिया गया। रात में चलवे वाली ट्रेनें भी रद्द रही। यही हाल रविवार को भी रहा। ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से यात्री बेहद परेशान है। हालांकि रेल संपत्ति की सुरक्षा को लेकर प्रशासन हाई अलर्ट पर है।

शनिवार को औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल एवं पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने औरंगाबाद जिले के अनुग्रह नारायण रोड, रफीगंज एवं जिले के अन्य रेलवे स्टेशनों का जायजा लिया।इस दौरान अधिकारीद्वय ने रेलवे स्टेशनों पर रेल संपत्ति की सुरक्षा के लिए स्थानीय पुलिस, जीआरपी एवं आरपीएफ द्वारा किये गये पुख्ता प्रबंधों पर संतोष जताया। शनिवार एवं रविवार दोनो ही दिन आरपीएफ, आरपीएसएफ, जिला पुलिस एवं जीआरपी के अधिकारियों व जवानों ने क्षेत्र के रेलवे स्टेशनों व रेल क्षेत्र में फ्लैग मार्च करते नजर आए। प्रशासन की चौकसी व लगातार फ्लैग मार्च के कारण आंदोलनकारी बिहार बंद के दौरान शनिवार को रेल क्षेत्र में आने की हिम्मत नहीं जुटा पाए।

इसके कारण स्थिति सामान्य रही तथा किसी प्रकार की अप्रिय घटना नही हो सकी। वही भावी अग्निवीरों के आंदोलन को लेकर यात्रियों ने यात्रा तक टाल दी है। ऐसे यात्री आंदोलन के खत्म होने और रेलो का परिचालन सामान्य होने का इंतजार कर रहे है।