अवैध बालू की ढुलाई में लगे तीन ट्रैक्टर धराएं, चालक फरार

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। सोननद में बालू के अवैध खनन और परिवहन को रोकने के लिए की जा रही कार्रवाई के तहत शनिवार को अहले सुबह सदर एसडीओ विजयंत एवं एसडीपीओ गौतम शरण ओमी के नेतृत्व में एनएच-19 पर कथरूआ के पास अभियान चलाया गया।

अभियान के दौरान अवैध बालू लदे तीन ट्रैक्टरो को जब्त किया गया। हालांकि तीनों वाहनों के चालक पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गए। सोननद के बालू घाटों पर की जा रही कार्रवाई के बीच एनएच-19 पर अचानक से की गई इस कार्रवाई से बालू माफियाओं के हांथ-पांव फूल गये है। उनमें हड़कप व्याप्त हो गया है। एसडीओ ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर बालू के अवैध खनन के खिलाफ़ औरंगाबाद ज़िला प्रशासन द्वारा पूरी सख्ती के साथ अभियान चलाया जा रहा है। कहा कि किसी भी कीमत पर सोननद से बालू की अवैध निकासी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसे लेकर ज़िला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हैं।

एसडीओ ने कहा कि जैसे ही आज अहले सुबह एनएच-19 पर जिला प्रशासन की टीम कथरूआं के पास पहुंची। वैसे ही टीम को देखकर ट्रैक्टर चालक वाहनों से कूद कर भाग निकले। इसके बाद तीनों ट्रैक्टरों को जब्त कर औरंगाबाद नगर थाना लाया गया है। इस मामले में खनन अधिनियम के तहत अज्ञात चालकों व वाहन मालिकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज़ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह अभियान निरंतर जारी रहेगा।