तीन नक्सली गिरफ्तार, नक्सली पोस्टर, डायरी, दस्तावेज, मोबाईल व नक्सली साहित्य बरामद

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। विधानसभा चुनाव बहिष्कार करने को लेकर नक्सलियों की कोशिश के बीच की सीआरपीएफ, कोबरा और स्थानीय पुलिस ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार कर उनक मंसूबे को नाकाम किया है। एएसपी अभियान दुर्गेश कुमार ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर लगातार नक्सलियों के विरुद्ध सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

सर्च ऑपरेशन के दौरान गुप्त सूचना मिली कि नक्सली इलाके में बिधानसभा चुनाव को लेकर नक्सल पोस्टर लगा वोट बहिष्कार करने एवं ग्रामीणों में दशहत पैदा करने के लिए नक्सल प्रभावित इलाकों में पोस्टर लगाने की योजना बना रहे हैं। सूचना मिलते ही 2वाईसी-153 बटालियन, एएसपी ऑप्स औरंगाबाद के नेतृत्व में योजना बना कर नक्सलियों के विरुद्ध छपेमारी की गई। छापेमारी में कनौदी निवासी सुदामा रिकियासन और विशुनपत सिंह भोक्ता को गुरुवार की रात गिरफ्तार किया गया।

वही मौके से भाग निकलने में सफल एक अन्य नक्सली छेछानी निवासी अशोक यादव को शुक्रवार की सुबह गुप्त सुचना पर गिरफ्तार किया गया। नक्सलियो के घरो में छापामारी के दौरान नक्सली पोस्टर, डायरी, नक्सली साहित्य और मोबाईल फोन बरामद किए गये हैं। ये सभी नक्सली कमांडर अमरेश सिंह भोक्ता के संपर्क में रह कर लगातार नक्सली पोस्टर के जरिये वोट बहिष्कार की योजना बनाने, नक्सलियों को जरूरी सामान पहुंचाने, पुलिस के आने जाने की सूचना देने का काम कर रहे थे। पोस्टर साटने का भी ये काम करते थे। गिरफ्तारी करने में सीआरपीएफ इंस्पेक्टर सुुभाष चंद, थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी, एएसआई शिवराम हेम्ब्रम, एसआई हरेश कुमार सहित सीआरपीएफ जवान शामिल रहे।