Nabinagar में पंचायत चुनाव के लिए हो रहे नामांकन के तीसरे दिन Attraction का केंद्र रही Bindiya, राजकुमारी के जुलूस ने भी लुभायां

तीसरे दिन भी विभिन्न पदों के लिए हुआ थोक में नामांकन

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार पंचायत निर्वाचन-2021 के द्वितीय चरण में औरंगाबाद जिले के नबीनगर प्रखंड में हो रहे नामांकन के तीसरे दिन गरुवार को गहमागहमी के बीच उम्मीदवारों ने लाव लश्कर के साथ नामजदगी का पर्चा दाखिल किया।

तीसरे दिन के नामांकन में तोल पंचायत से मुखिया पद की प्रत्याशी बिंदिया देवी और रामपुर पंचायत से मुखिया उम्मीदवार राजकुमारी देवी लोगो के आकर्षण का केंद्र रही।

इनमें बिंदिया का नामांकन सर्वाधिक आकर्षण का केंद्र रहा। उनका नामांकन जुलूस तो शानदार रहा ही। साथ ही उनका आकर्षक व्यक्तित्व भी लोगो का सहज ही ध्यान आकृष्ट कर रहा था।

जैसा कि विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान लाव लश्कर और पूरे ताम झाम के साथ नामांकन करते है। ठीक वैसे ही खुले जीप में अपने पति पूर्व मुखिया सह तोल पैक्स के अध्यक्ष उमाकांत सिंह के साथ फुलों से सजी खुली जीप में अपने गांव बारा से सवार होकर नबीनगर आई और मुखिया पद के लिए नामांकन दाखिल किया।

बिंदिया के नामांकन जुलूस में शामिल समर्थको में खासकर युवा उनके समर्थन में जोरदार और गगनभेदी नारा लगाते नजर आई।

नामांकन के बाद बिंदिया ने बेबाकी से स्वीकार किया कि तोल पंचायत में मुखिया का पद सामान्य महिला के लिए आरक्षित होने के बाद उन्होने अपने पति तत्कालीन मुखिया उमाकांत सिंह के काम को आगे बढ़ाने के लिए चुनाव मैदान में उतरी। जीतने के बाद पति के अधूरे कार्यों को पूरा किया। अब पुनः चुनाव जीतकर मुखिया बनने के बाद खुद के अधूरे कार्यों को पूरा करने के साथ ही पंचायत का सर्वांगीण विकास करेगी।

वही रामपुर पंचायत से मुखिया पद की प्रत्याशी राजकुमारी देवी का नामांकन जूलूस आकर्षण का केंद्र रहा। उनके जूलूस में बैंड बाजा तो था ही। साथ ही जुलूस में शादियों में मुखौटा लगाकर स्वागत में खड़े रहनेवाले भी नजर आये। भालू तक के मुखौटा धारक नजर आये और इन सब ने लोगो का ध्यान उम्मीदवार की ओर खींचने को मजबूर किया।

राजकुमारी ने नामांकन के बाद कहा कि पंचायत वासियों की सेवा का संकल्प लेकर वे चुनाव मैदान में उतरी है।

इनके अलावा पंच, सरपंच, पंचायत सदस्य, मुखिया एवं पंचायत समिति सदस्य पद के लिए भी थोक के भाव में उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया।

नामजदगी का पर्चा दाखिल करने वाले प्रमुख प्रत्याशियों में महुआंव ग्राम कचहरी के सरपंच पद के लिए रामाशंकर सिंह,

सोरी पंचायत से मुखिया पद के लिए राजनारायण सिंह, जयहिंद तेंदुआ पंचायत से मुखिया पद के लिए सूर्यकांत कुमार,

खजुरी पांडू से मुखिया पद के लिए रीता देवी, मझियावां पंचायत से मुखिया पद के लिए अमित कुमार चौहान, मझियावां से ही मुखिया पद के लिए मंटू कुमार सिंह, केरका से मुखिया के लिए ललिता देवी,

मुंगिया पंचायत से मुखिया पद के लिए अजीत कुमार सिंह उर्फ डबलू सिंह, मुंगिया से मुखिया के लिए संतोष यादव,

चंद्रगढ़ पंचायत से पंचायत समिति सदस्य पद के लिए श्रवण कुमार जायसवाल एवं टंडवा से पंचायत समिति सदस्य पद के लिए अभय वैध शामिल है।