कंटेनर में था गुप्त तहखाना, तहखाने में भारी मात्रा में रखी थी शराब की पेटियां, उत्पाद पुलिस ने पकड़ा तो मात्रा देख रह गई दंग

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। पूर्ण शराबबंदी वाले बिहार में पड़ोसी राज्यों से देशी-विदेशी शराब की आवक को रोकने के लिए चलाए जा रहे मद्य निषेध अभियान में औरंगाबाद की उत्पाद पुलिस ने एक कंटेनर से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की है। शराब की इस बड़ी खेप की बरामदगी रविवार की शाम एनएच-139 पर ओबरा थाना क्षेत्र में विभाग के शंकरपुर के पास स्थित चेकपोस्ट के पास से की है।

उत्पाद पुलिस ने जब कंटेनर की जांच की तो उसमें गुप्त तहखाना मिला। तहखाना खुला तो इतनी बड़ी मात्रा में शराब बरामद हुई कि इसे देखकर उत्पाद पुलिस दंग रह गई।


एक्शन में आई उत्पाद टीम

उत्पाद अधीक्षक शैलेंद्र कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि अंग्रेजी शराब से भरा एक कंटेनर पटना जा रहा है। इस सूचना पर पटना जाने के रास्ते में एनएच-139 पर शंकरपुर स्थित विभागीय चेक पोस्ट को अलर्ट भेजा गया। अलर्ट मिलते ही चेकपोस्ट पर तैनात उत्पाद विभाग की टीम एक्शन में आ गई। टीम संदिग्ध वाहनों की बारीकी से जांच करने लगी। इसी दौरान संदिग्ध कंटेनर की जांच में सरसरी तौर पर यह लगा कि वाहन में शराब नही लदी होगी क्योकि कंटेनर में उपर से फर्नीचर का सामान लदा था। इसके बावजूद शक को पुख्ता करने के लिए कंटेनर पर लदे फर्नीचर के सामान को उतार कर वाहन की बारीकी से जांच की गई तो उसमें गुप्त तहखाना मिला।

तहखाने से मिला 281 कार्टून अंग्रेजी शराब

तहखाने की जब जांच की गई तो उत्पाद टीम शराब की मात्रा देखकर दंग रह गई। कंटेनर से अलग-अलग ब्रांड का कुल 281 पेटी विदेशी शराब बरामद किया गया है। मामले में उत्पाद पुलिस ने कंटेनर और शराब को जब्त करने के साथ ही चालक को गिरफ्तार कर लिया है।


लखनउ से पटना जा रही थी शराब की खेप

कंटेनर के गिरफ्तार चालक ने पहले तो उत्पाद पुलिस को यह बताकर भरमाना चाहा कि शराब लखनउ से आसाम जा रही थी। इसके बाद वाहन में गुप्त तहखाने को लेकर जब सवाल किया गया तो उसने असलियत को स्वीकार कर लिया। कहा कि शराब पटना जा रही थी और पुलिस की नजर से बचने के लिए ही कंटेनर में गुप्त तहखाना बनाया गया है।


गिरफ्तार, सप्लायर व रिसीवर की तलाश जारी

उत्पाद अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार चालक के बयान के आधार पर शराब के सप्लायर और रिसीवर तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है। यदि प्रयास रंग लाता है तो बिहार में अवैध शराब के कारोबार के एक बड़े नेक्सस का भंडाफोड़ हो सकता है। मामले में मद्य निषेध अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत औरंगाबाद उत्पाद थाना में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। प्राथमिकी दर्ज कर उत्पाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।