चोरी गये समरसेबल को 4 माह बाद पुलिस ने आरोपी चोर के बोरिंग से  किया बरामद

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। गोह के उपहारा थाना क्षेत्र में इन दिनों किसानों के खेत से मोटर और समरसेबल चोरी होने की घटनाओं ने किसानों की कमर तोड़ दी है।

छह माह के अंदर लगभग दर्जनों किसान के खेत से मोटर की चोरी हुई। पिछले सप्ताह तेयाप बधार से सरपंच के खेत से समरसेबल चोरी हुई, लेकिन आज तक चोर की सुराग नही मिला। चार माह बाद डड़वा गांव निवासी रामपुकार शर्मा के खेत मे लगे बोरिंग से चोरी गए समरसेबल आखिरकार हो हंगामा के बाद गांव के लोगों ने ढूढ निकाला। हुआ कुछ ऐसा कि 4 माह बाद रामपुकार शर्मा के खेत से समरसेबल की चोरी हुई थी। इसका शिकायत उपहारा थाना में किया गया था लेकिन आज तक उसका कोई सुराग नहीं लगा ।

राम पुकार शर्मा ने बताया कि 2 दिन पूर्व कुछ लोगों ने हमें घर आकर जानकारी दी कि आपका चोरी गया समरसेबल गांव के ही पूजा साव उर्फ बिकास कुमार के बोरिंग में लगाने का प्लान चल रहा है। शुक्रवार को पूजा साव ने चार आदमी के सहयोग से उसी समरसेबल को अपने खेत के बोरिंग में लगा दिया ।जब शनिवार को रामपुकार शर्मा कुछ ग्रामीणों के साथ पूजा साव के पास जाकर समरसेबल अपना होने की बात कह  दिखाने को बात कहा तो पूजा साव भड़क गए ।और समरसेबल को दिखाने से इंकार कर दिया ।जब ग्रामीणों की भीड़ जुटी और जबरजस्ती बोरिंग से समरसेबल निकाला गया। सूचना मिलते ही उपहारा थानाध्यक्ष मनोज कुमार तिवारी दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए पुलिस को देखते ही आरोपी पूजा साव फरार हो गया । ततपश्चात पुलिस ने निकाले गए समरसेबल को राम पुकार शर्मा द्वारा खरीदी गई समरसेबल का बिल से सीरियल नंबर मिलान कराया गया। तो मिल गया जिसके बाद समरसेबल को बरामद करते हुए थाना ले जाया गया। मामले में थानाध्यक्ष मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि रामपुकार शर्मा के बयान पर कांड संख्या 68/22 दर्ज किया गया है जिसमें पूजा साव उर्फ  विकास कुमार को आरोपी बनाते हुए गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। इधर तेयाप गांव के ग्रामीणों द्वारा मोबाइल चोरी एवं खेत से मोटर चोरी करने का प्लान बनाते हुए पकड़े गए चोर को ग्रामीणों द्वारा पिटाई करने के बाद पुलिस को सुपुर्द करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि विजय यादव के बयान पर कांड संख्या 69/22 दर्ज किया गया है जिसमें बिलारी गांव निवासी सुरेन्द्र मिस्त्री को आरोपित बनाते हुए जेल भेज दिया गया है।