इस जगह के ग्रामीणों ने लिया अपने गांव को नशा मुक्त बनाने का संकल्प, क्या होगा पूरा!

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। सामाजिक बहिष्कार से ही नशामुक्ति अभियान को सफल बनाया जा सकता है। उक्त बातें बहुरिया वर्मा गांव में आयोजित नशामुक्ति अभियान को संबोधित करते हुए गोह थानाध्यक्ष शमीम अहमद एवं समाजसेवी दिलीप विश्वकर्मा ने कही।

कार्यक्रम में बहुरिया वर्मा गांव के लोगो ने नशामुक्त गांव बनाने का संकल्प लिया। रविवार को गांव के बहुरिया स्थान में ग्रामीणों के बीच नशामुक्ति अभियान के तहत लोगो को जागरूक किया गया। कार्यक्रम का अतिथियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किया। थानाध्यक्ष शमीम अहमद और समाजसेवी दिलीप विश्वकर्मा ने शराब के दुष्प्रभाव के बारे में लोगो को बताया। बच्चों का भविष्य सवांरने के लिए हर इंसान से इस सामाजिक कुरीति को दूर भगाने की अपील की।

कानूनी पहल के साथ सामाजिक पहल पर जोर देते हुए कहा कि जिस घर में लोग शराब का सेवन करेंगे, उस घर मे होनेवाले किसी भी पारिवारिक कार्यक्रम में लोग शामिल नहीं हो। तब जाकर इस सामाजिक कुरीति को दूर किया जा सकता है। साथ ही पब्लिक एवं पुलिस के बीच समन्वय स्थापित करने पर जोर दिया गया। ग्रामीणों में नशामुक्त गांव बनाने के लिए एक कमेटी बनाने पर भी सहमति बनी। सरपंच संजू देवी ने कहा कि महिलाओं को नशामुक्ति में आगे आना चाहिए। कार्यक्रम में ग्रामीणों की भी सलाह ली गयी। इस मौके पर दारोगा केडी यादव, एमपी सिंह, पूर्व पंसस सुरेंद्र गुप्ता, अशोक सिंह, पंच सविता देवी, अभिषेक कुमार, जयप्रकाश कुमार, रामस्वरूप सिंह, बृजालाल रजक, रामएकबाल मिश्र सहित कई ग्रामीण शामिल हुए।