नवजात शिशु को झाड़ियों में फेंक कर भाग रही महिला को ग्रामीणों ने दबोचा

अम्बा(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। अम्बा थाना क्षेत्र के महावीरगंज गांव में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना प्रकाश में आई है।

एक निर्दयी मां ने अपने नवजात शिशु को झाड़ियों में फेंक दिया। आसपास में मौजूद ग्रामीणों ने जब उसके इस कृत्य को देखा तो वे वहां पहुंच गए। लोगों को आते देख बच्चे की मां बाइक पर सवार होकर फरार हो गई लेकिन लोगों ने उसके साथ आई एक महिला को पकड़ लिया। ग्रामीणों की सूचना पर अम्बा थाना की पुलिस वहां पहुंची तथा उस महिला को हिरासत में लेते हुए अपने साथ ले गई। पकड़ी गई महिला नबीनगर प्रखंड के एक गांव का रहने वाली है।इधर स्थानीय लोग बच्चे को झाड़ी से उठाकर हरिहरगंज के एक निजी अस्पताल ले गए, जहां उसका इलाज कराया गया।

फिलहाल बच्चे की स्थिति ठीक है। हिरासत में ली गई महिला ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि नवजात शिशु उसके गांव की एक अविवाहित युवती की है। उसने लोक लज्जा के भय से नवजात शिशु को झाड़ी में फेंक दिया था। अम्बा थानाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह ने बताया कि नवजात शिशु को हरिहरगंज के एक अस्पताल में रखा गया है। उसकी मां को बुलाकर नवजात शिशु को उसे सौंपा जाएगा। हालांकि ग्रामीण पुलिस से शिशु को किसी ग्रामीण को सौंपने की बात बता रहे हैं। इस संबंध में जानकारी लेने पर विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान की प्रभारी पदाधिकारी अनिता कुमारी ने बताया कि ऐसे बच्चों को विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान में रखा जाता है लेकिन उन्हें अब तक इस तरह की सूचना नहीं मिली है। अगर पुलिस द्वारा बच्चा किसी को सौंपा गया है, तो यह गलत है। यदि शिशु की मां बच्चे को लेने से इंकार करती है तो उसे विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान में रखा जाएगा।