जिला परिषद की खाली पड़ी भूमि का होगा व्यावसायिक इस्तेमाल, हाट-बाजार के दरों का पुनर्निर्धारण

औरंगाबाद जिला परिषद की बैठक में लिया गया फैसला

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। औरंगाबाद जिला परिषद की साधारण बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता जिप अध्यक्षा नीतू सिंह ने की। बैठक में सर्वप्रथम गत बैठक की कार्यवाही की संपुष्टि की गई। इसके बाद पंचम राज्य वित्त आयोग की योजनाओं की समीक्षा की गईं। साथ ही पंचम वित्त आयोग की राशि हस्तांतरित करने का भी अनुरोध किया गया। बैठक में जिला परिषद के हाट-बाजार के दर निर्धारण पर विचार विमर्श किया गया।

बैठक में मौजूद जिला परिषद अध्यक्ष व अन्य।
बैठक में मौजूद जिला परिषद अध्यक्ष व अन्य।

दर का पुनर्निर्धारण करने पर भी विचार किया गया। इसके बाद वित्त आयोग द्वारा संचालित होने वाली योजनाओं की समीक्षा की गई। साथ ही जिला परिषद की परिसंपत्ति की भी समीक्षा की गई। इसके तहत जिला परिषद की खाली पड़ी भूमि का उपयोग कर जिला परिषद की आय को बढ़ाने पर विचार विमर्श किया गया। गौरतलब है कि दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण योजना के तहत औरंगाबाद जिले को पुरस्कृत किया गया है।

इस पुरस्कार चिन्ह को जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने जिला परिषद की अध्यक्षा श्रीमती नीतू सिंह को हस्तांतरित किया। बैठक के अंत में सभी जिला पार्षदों एवं प्रमुख ने अपने अपने क्षेत्र की अन्य समस्याओं को जिला स्तरीय पदाधिकारियों के समक्ष रखा।

बैठक में रफीगंज के विधायक मो. नेहालुद्दीन, ओबरा के विधायक ऋषि कुमार, विधान पार्षद राजन कुमार सिंह, जिला परिषद के उपाध्यक्ष महिपत राम, उप विकास आयुक्त सह अपर मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी अंशुल कुमार, डीआरडीए के डायरेक्टर बालमुकुंद प्रसाद, सभी विभागों के जिलास्तरीय पदाधिकारी एवं कार्यपालक सहायक अभियंता उपस्थित थे।