बाजार में लॉकडाउन का दिखा असर छाया रहा सन्नाटा

औरंगाबाद/रफीगंज(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद में लॉकडाउन के पहले दिन अधिकारियों की टीम सुबह 10 बजे से ही सड़कों पर उतरी।

बिहार सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार उसके अनुपालन में जुट गई। इस दौरान बेवजह बाजार निकलने एवं परिवहन नियमों का उल्लंघन करने वालों के साथ सख्ती बरती गई और उनसे जुर्माना वसूला गए। जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने लॉकडाउन के पहले दिन शहर के रमेश चैक पहुंचकर विधि व्यवस्था का जायजा लिया एवं लोगों से अपील किया कि लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए घर में रहे, बेवजह बाहर नही निकले। जिलाधिकारी ने लॉकडाउन के अनुपालन को सुनिश्चित कराने के लिए रमेश चैक पर मौजूद अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिया।

रफीगंज बाजार में भी लॉकडाउन का असर दिखा। बाजार में सन्नाटा छाया रहा। सरकारी सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 15 मई तक सम्पूर्ण लॉकडाउन का निर्णय लिया है। लॉकडाउन में आवश्यक खाद्य सामग्री फल एवं सब्जी ठेला पर घूम घूम कर बिक्री सहित मांस, मछली, दूध, पीडीएस दुकाने, कृषि से संबंधित दुकाने, इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान, दवा दुकान आदि सुबह 7 से 11 बजे पूर्वाहन तक खुली रहेगी। पूर्वाहन 11 बजे के बाद दुकानें खुली रहने पर प्रशासन द्वारा कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।