16 सूत्री मांगों को ले मौसमी कर्मियों ने किया जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता के कार्यलय पर प्रदर्शन

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। मौसमी कर्मियों ने सोमवार को 16सूत्री मांगों को लेकर सोमवार को यहां जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता के कार्यालय परिसर में रोषपूर्ण प्रदर्शन के बाद धरना दिया।

धरना को संबोधित करते हुए अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ(गोपगुट) के जिला सचिव सत्येंद्र कुमार ने कहा कि अपने मजबूत संगठन के दम पर संघर्ष-आन्दोलन की धारावाहिकता ही ताले की वह कुंजी है जिससे हर तरह की मांगें हासिल करने का दरवाजा खुलता है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिहार राज्य सिंचाई विभाग मौसमी दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी यूनियन के जोन सचिव अर्जुन प्रसाद सिंह ने कहा कि अभी तो यह संघर्ष सिंचाई विभाग के आला अधिकारियों के लिए एक अंगड़ाई है लेकिन आगे अभी बहुत लड़ाई है जिसे हम मौसमी कर्मचारी लड़ने के लिए कमर कसकर तैयार हैं।

इसके पूर्व सैंकड़ों मौसमी कर्मियों ने स्थानीय गांधी मैदान से अपना प्रदर्शन शुरू किया तथा जुलूस की शक्ल में कतारबद्ध होकर अपनी मांगों से संबंधित नारे लगाते हुए पुरानी जीटी रोड पर चलकर चीफ इंजीनियर के कार्यालय के समक्ष पहुंचे। वहां सभी कर्मी शांतिपूर्वक बैठकर सभा की। सभा को इन वक्ताओं के अलावा महासंघ(गोप गुट) के जिला संयुक्त सचिव मनीष कुमार, मौसमी कर्मियों के जिला उपाध्यक्ष अजय कुमार सिंह, बृहस्पति यादव, रविशंकर कुमार, संयुक्त सचिव अरविंद कुमार, रविन्द्र कुमार, अम्बा डिवीजन के अध्यक्ष असलेंद्र सिंह, नवीनगर के अध्यक्ष विनय कुमार तिवारी एवं बारुण डिवीजन के सिद्धांत यादव ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में संघ के एक शिष्टमंडल ने चीफ इंजीनियर से मिलकर 16 सूत्री मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा तथा प्रत्येक मांग पर बिंदुवार वार्ता की। चीफ इंजीनियर ने मांगों की पूर्ति हेतु नियमानुकूल हरसंभव कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।