देव में जलजमाव की समस्या होगी दूर, अधिकारियों ने निरीक्षण कर बनाया प्राक्कलन

देव(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह के निर्देश पर जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने देव के नगर पंचायत के प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार को नव गठित नगर पंचायत के चौरसिया नगर में व्याप्त जलजमाव की समस्या के स्थायी समाधान के लिए जल निकासी हेतु नाला निर्माण का आदेश दिया है।

आदेश के आलोक में कार्यपालक पदाधिकारी ने कनीय अभियंता लवकुश सिंह को स्थल जांच कर नाला निर्माण का प्रतिवेदन प्राक्कलन प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। इसके आलोक में कनीय अभियंता ने चौरसियानगर में तीन स्तर से जल निकासी हेतु प्राक्कलन बनाने की बात बताई। साथ ही रामाकांत चैरासिया, प्रमोद चौरसिया एवं रामचंद्र चौरसिया के मकान के पास से आरसीसी नाला निर्माण, चौरसियानगर से हरिकीर्तन बिगहा बुढ़वा महादेव पथ में सड़क पर जलजमाव के कारण प्रभावित क्षेत्र के लोगो की सुविधा हेतु इस पथ में भी नाला का निर्माण कराने की बात कही। कहा कि एक और जगह पर दबाव को देखते हुए अमरेंद्र चौरसिया के नवनिर्मित घर के पास से एक और नाला निर्माण का स्थल निरीक्षण किया गया है।

कहा कि देव नगर पंचायत को जलजमाव से निजात दिलाने के लिए नाला निर्माण कराना, उनकी प्राथमिकता में शामिल है। कहा कि देव एक धार्मिक स्थल है, जहाँ आने वाले पर्यटकों तथा श्रद्धालुओं को अत्यधिक सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा। आने वाले दिनों में देव में नगर पंचायत के माध्यम से सभी लोगो को बेहतर प्रशासन उपलब्ध कराया जायेगा। सड़क, नाली, बिजली, पानी की समुचित व्यवस्था कराना लक्ष्य है। इस दौरान भाजपा के जिला मंत्री आलोक कुमार सिंह, रमाकांत चौरसिया, मिथलेश सिंह, धर्मदेव यादव एवं राहुल कुमार सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।