अरथुआ में बन रहे नये भवन में 15 अगस्त के बाद से चलेगी औरंगाबाद इंजीनियरिंग काॅलेज की क्लास : अशोक

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रफीगंज प्रखंड के अरथुआ में औरंगाबाद इंजीनियरिंग काॅलेज के सभी भवन आगामी जुलाई माह के अंत तक पूरी तरह बनकर तैयार हो जायेंगे। अगस्त माह के प्रथम सप्ताह में भवनों के इंजीनियरिंग काॅलेज प्रशासन को हैंड ओवर किये जाने के बाद इन भवनों में 15 अगस्त से क्लास चलना शुरु हो सकता है।

जदयू के वरीय नेता और रफीगंज के पूर्व विधायक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राज्य के सभी जिलों में सरकारी इंजीनियरिंग और पाॅलीटेक्निक काॅलेज खोलने के निर्णय के आलोक में उन्होने अपने विधायक कार्यकाल में औरंगाबाद में इंजीनियरिंग काॅलेज के लिए अथक प्रयास कर रफीगंज के अरथुआ में करीब 7.5 एकड़ सरकारी भूमि उपलब्ध कराई थी। भूमि उपलब्ध होने के बाद सभी आवश्यक प्रक्रियाओं को पूरा कर सरकारी इंजीनियरिंग काॅलेज के भवन निर्माण के लिए निविदा की प्रक्रिया पूरी की गई। इसके बाद कार्य का निविदा लेनेवाली फर्म बीपी कंस्ट्रक्शन दिसम्बर 2020 से युद्ध स्तर पर इंजीनियरिंग काॅलेज के भवनों के निर्माण में लगी है।

उन्होने बताया कि निर्माण एजेंसी को जून-2021 तक सभी भवनों का निर्माण कार्य पूर्ण कर इंजीनियरिंग काॅलेज प्रशासन को हैंड ओवर कर देना है लेकिन व्यावहारिक और तकनीकी कारणों से इसमें एक-दो माह का विलम्ब हो सकता है क्योकि निर्माण कार्य आरंभ कराने के लिए जमीन को खाली कराने में विलम्ब के कारण कार्य एजेंसी को कार्य के लिए दिसम्बर-2020 में जमीन उपलब्ध कराया गया है। इसके बावजूद उनकी पूरी कोशिश होगी कि अगस्त के प्रथम सप्ताह तक भवन हैंड ओवर हो जाये और 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर झंडोतोलन के साथ क्लास चलनी भी शुरु हो जाए। पूर्व विधायक ने बताया कि निर्धारित समय पर इंजीनियरिंग काॅलेज के भवन का निर्माण और 15 अगस्त से क्लास चलना शुरु होने के लक्ष्य को लेकर वें क्षेत्र भ्रमण के दौरान समय-समय पर कार्यस्थल पर पहुंचकर निर्माण कार्यों का जायजा लेने के साथ ही कार्य एजेंसी को आवश्यक दिशा निर्देश दिया करते है और उन्हे पूरी उम्मीद है कि तय समय पर यह कार्य पूर्ण हो जायेगा।

उन्होने बताया कि वर्तमान में कार्यस्थल पर कुल आठ भवन बन रहे है। इनमें प्रशासकीय भवन, क्लास बिल्डिंग्स, कैंटिन, मेस, छात्रों व छात्राओं के अलग-अलग हाॅस्टल, आॅडिटोरियम, टाईप-ए, बी, सी स्टाफ क्वार्टर, वीआइपी गेस्ट हाउस एवं अन्य भवनों का निर्माण शामिल है। कहा कि वर्तमान में औरंगाबाद इंजीनियरिंग काॅलेज में नामांकित छात्रों की पढ़ाई सासाराम इंजीनियरिंग काॅलेज में हो रही है। वही निर्माण एजेंसी के साइट इंचार्ज विनोद कुमार ने बताया कि कार्यस्थल पर निर्बाध रुप से लगातार निर्माण चल रहा है और कुछ विलम्ब के बावजूद वें जुलाई तक कार्य को पूरा करने के लक्ष्य को लेकर चल रहे है।