औरंगाबाद में बहुचर्चित शिक्षक हत्याकांड़ के रहस्य से उठा पर्दा, जानिए क्यों किसने करवाई हत्या

एसआईटी का रहस्योद्घाटन बीवी के आशिक ने रास्ते से हटाने के लिए की थी हत्या, आरोपी को पुलिस ने दबोचा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। गोह में पिछ्ले माह ६ नवम्बर को सरेशाम शिक्षक की गोली मार कर हुई हत्या के बहुचर्चित मामले की जांच के लिए गठित स्पेशल इंवेस्टिगेटिंग टीम(एसआइटी) ने पूरे मामले का बुधवार को खुलासा कर दिया। खुलासे के मुताबिक शिक्षक की बीवी के आशिक ने ही रास्ते से हटाने के लिए ही हत्या की थी। आशिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

औरंगाबाद के पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने पूरे मामले का पटाक्षेप करते हुए कहा कि ६ नवम्बर को गोह थाना क्षेत्र में चौठी बिगहा जाने वाली ग्रामीण सड़क के पास गोह–रफीगंज बिलारू पुल के नीचे अज्ञात अपराधियों ने शिक्षक मो. जुबेर आलम (३८वर्ष) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस मामले में मृतक के पिता चौठी बिगहा निवासी मो. रफीक खां के लिखित आवेदन पर गोह थाना में ७ नवम्बर को केस दर्ज किया गया था।

मामले के उद्भेदन के लिए दाउदनगर के अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एक एसआइटी टीम का गठन किया गया था। घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज‚ तकनीकी एवं मानवीय आसूचना‚ स्वीकारोक्ति बयान तथा उपलब्ध साIय के आधार पर अप्राथमिकी अभियुक्त हसपुरा थाना के गुस्लिमाबाद निवासी अरमान आलम (२३वर्ष) को गिरफतार किया गया। गिरफ्तार अप्राथमिकी अभियुक्त ने स्वीकारोक्ति में कट्टे से गोली मारकर हत्या करने की बात स्वीकार की है। साथ ही उसकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त एक देशी कट्टा तथा फायर की गई गोली का खोखा भी बरामद किया गया है।

घटना का कारण मृतक की पत्नी के साथ अरमान आलम का प्रेम प्रसंग था। इसे लेकर करीब ६ माह पूर्व मृतक ने अरमान और अपनी पत्नी की पिटाई की थी। पिटाई को लेकर ही अरमान काफी आक्रोशित था। इसी कारण उसने शिक्षक की हत्या की। पुलिस ने इस मामले में घटना के दिन अभियुक्त द्वारा प्रयोग किया गया ओप्पो कम्पनी का एक मोबाइल ड़बल सिम भी बरामद किया है।

कांड़ का सफल उद्भेदन करने वाली पुलिस टीम में गोह थानाध्यक्ष शमीम अहमद‚ हसपुरा थानाध्यक्ष मनोज कुमार‚ गोह थाना के पुअनि माधवेन्द्र प्रताप सिंह‚ गुफरान अंसारी शामिल थे। सिपाही शिव कुमार‚ सत्येन्द्र कुमार‚ तकनीकी शाखा के चंदन कुमार‚ दफादार रामएकबाल मिश्र एवं चौकीदार रामसकल दुसाध शामिल है।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)