हड़ियाही नहर परियोजना के 46 वर्षों से अधर में लटके रहने को ले विधायक ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र, परियोजना को पूरा कराने की रखी मांग

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। झारखंड के सीमावर्ती पलामू जिले के कुछ हिस्सों और बिहार के बिहार के औरंगाबाद और आसपास के जिलों के खेतों की सिंचाई के लिए जीवनदायिनी बन सकने वाली बटाने जलाशय(हड़ियाही) परियोजना के 46 वर्षों से अधर में लटके रहने को लेकर औरंगाबाद जिले के कुटुम्बा के विधायक राजेश कुमार ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है।

कांग्रेस विधायक राजेश राम की फाइल फोटो
कांग्रेस विधायक राजेश राम की फाइल फोटो

पत्र में विधायक ने कहा है कि बिहार विभाजन के पूर्व 46 वर्षो से बटाने जलाशय परियोजना पूरी नही हो सकी है। परियोजना का जलाशय हड़ियाही डैम झारखंड में अवस्थित है। इस परियोजना के अपूर्ण रहने में मुख्य रूप से विस्थापितों को भुगतान नहीं होना है। परियोजना को लेकर संबंधित विभाग को मेरे द्वारा कई बार पत्राचार करने के बाद भी अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।

स्मरणीय है कि बिहार सरकार द्वारा एक बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना हर खेत को पानी कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इस योजना के तहत यदि इस परियोजना के कार्य को पूर्ण करा देने की थोड़ी सी पहल होती है तो बिहार के कई जिले के लोगों को बहुत बड़ा लाभ मिल सकेगा। विधायक ने मुख्यमंत्री से अपने स्तर से पहल कर बटाने जलाशय (हड़ियाही) परियोजना के कार्य को पूर्ण कराने का आग्रह किया है।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)