डीएम-एसपी के काफिले को पास कराने के लिए विधानसभा में मंत्री को रोका, भड़के मंत्री सदन में पूछे- मंत्री बड़ा या डीएम-एसपी, देखिए फिर क्या हुआ

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार विधानसभा में आज अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई। बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री जीवेश कुमार ने प्रश्नकाल के दौरान सदन में उठकर कहा कि आज यह स्पष्ट होना चाहिए कि एसपी-डीएम बड़ा या सरकार। डीएम-एसपी की वजह से हमारी गाड़ी को रोक दी गई। आज सदन में सरकार क्लीयर करे। आज हम सदन में पांच मिनट विलंब से पहुंचे हैं।

मंत्री जीवेश कुमार ने कहा कि आज जब हम सदन आ रहे थे इसी दौरान उनकी गाड़ी को रोक दी गई। कहा गया कि एसपी-डीएम जा रहे हैं इसलिए आप नहीं जा सकते। यह तो अजीब स्थिति है। वैसे डीएम-एसपी को तुरंत सस्पेंड किया जाना चाहिए। मंत्री के इस बात पर सदन में भारी हंगामा हुआ। विपक्ष पूरी तरह से मंत्री जीवेश मिश्रा के साथ खड़ा हो गया। अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि विधायकों की प्रतिष्ठा सबसे बड़ी है। सरकार की तरफ से ससंदीय कार्य मंत्री सदन में जवाब देंगे।

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि मंत्री जी ने कहा कि विधानसभा परिसर में यह वाकया हुआ है। ऐसे में पूरा अधिकार विधानसभा अध्यक्ष का है। आसन जो निर्णय ले सरकार इस पर तैयार है। इसके बाद एक बार से विपक्ष सदन में हंगामा करने लगा। सभी विपक्षी विधायक मंत्री को न्याय दो का नारा लगा रहे थे। हंगामा इतना बढ़ा की कुछ देर के लिए सदन की कार्यवाही विधानसभा अध्यक्ष को स्थगित करनी पड़ी। विधानसभा अध्यक्ष ने सभी दलिए नेताओं व मंत्रियों को अपने कार्यालय में बैठक के लिए बुला लिया।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)