राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता हेतु गठित कमिटी की बैठक संपन्न, अद्यतन जानकारी से रुबरु हुए जिला जज

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरोबी)। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में आगामी 13 अगस्त को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों के निस्तारण के निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने एवं जिले को राष्ट्रीय लोक अदालत में राज्य में महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त करने के उद्देश्य से जिला जज मनोज कुमार तिवारी द्वारा गठित अधिवक्ताओं से संबंधित कमिटी की बैठक बुधवार को प्राधिकार के सभाकक्ष में संपन्न हुई।

बैठक में जिला जज ने कमिटी से राष्ट्रीय लोक अदालत हेतु की गयी अबतक की कार्रवाईयों का व्यापक रूप से जानकारी प्राप्त की तथा कई दिेशा-निर्देश दिये। बैठक में कमिटी के समक्ष आ रही व्यावहारिक के साथ-साथ तकनीकी कठिनाईयों के संबंध में जिला जज को अवगत कराया गया। इसपर जिला जज ने तत्काल दूर करने का भरोसा दियाएवं राष्ट्रीय लोक अदालत में कमिटी से अपने स्तर से हर संभव प्रयास करने की अपील की।

गौरतलब है कि जिला जज ने इस कमिटी को यह भार दिया है कि वे अधिक से अधिक वादों के निस्तारण हेतु अन्य अधिवक्तओं के साथ सामांजस्य स्थापित कर वादकारियों को अपने वादों को निष्पादन कराने हेतु प्रेरित करेंगें तथा जरूरत के अनुसार वादकारियों के साथ-साथ संबंधित अधिवक्ताओं से समन्वय स्थापित कर प्रि-काउंसिलिंग की प्रक्रिया में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगें, जिससे अधिक से अधिक वाद निष्पादित होगा। साथ में राष्ट्रीय लोक अदालत के प्रति अधिवक्ताओं एवं वादकारियों के बीच विश्वास बढ़ेगा। बैठक में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह प्राधिकार के सचिव प्रणव शंकर ने बताया कि कमिटी से संबंधित सभी अधिवक्ताओं द्वारा राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों के निष्पादन में पूरा सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया है और इस संबंध में क्या कार्रवाई भी प्रारंभ की गयी है, इसकी जानकारी भी प्राप्त की गयी।