इस पंचायत के पूर्व पंचायत सदस्य ने मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना की राशि डकारा, पुलिस ने किया गिरफ्तार, गबन में साथ रहे वार्ड सचिव की भी तलाश जारी

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अति महत्वाकांक्षी सात निश्चय योजना की राशि का गबन किये जाने के मामले में मदनपुर पुलिस ने एरकी कला पंचायत के वार्ड-9 के तत्कालीन पंचायत सदस्य अरुण कुमार सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

गौरतलब है कि कमात गांव निवासी पूर्व पंचायत सदस्य और वार्ड सचिव रविरंजन कुमार के पर तत्कालीन प्रभारी प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह ने मदनपुर थाना में 4 अक्टूबर 2021 को गबन की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। प्राथमिकी संख्या-289/21 में कहा गया है कि सात निश्चय योजना के तहत कमात गांव में नाली पर ढक्कन सहित ईंट सोलिंग एवं पीसीसी का कार्य के लिए 11 लाख 97 हजार 700 की राशि इनके संयुक्त खाते के डाली गई थी।

इनके द्वारा 11 लाख 89 हजार 436 रुपये की अग्रिम निकासी कर सिर्फ 6 लाख 46 हजार 678 रुपये का ही कार्य किया गया। शेष 5 लाख 42 हजार 758 रुपये की राशि दोनों ने गबन कर लिया। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि गबन के दोनों आरोपियों में एक पूर्व पंचायत सदस्य को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है, जबकि वार्ड सचिव रविरंजन कुमार की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।