Dehri नप के EO ने नक्शे से अलग हटकर हो रहे दो भवनों का निर्माण रोका

डेहरी(रोहतास)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। डेहरी नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी ऋत्विक कुमार ने बिना नक्शा पास कराये भवन निर्माण की शिकायत पर बुधवार को शहर में बन रहे नये भवनों का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण व छापेमारी के दौरान नगर प्रबंधक एवं नप के अन्य कर्मी भी साथ रहे।

इस दौरान कार्यपालक पदाधिकारी ने शहर के नागा पथ में स्वीकृत नक्शे से अलग हटकर हो रहे निर्माण को देखते हुए एक निर्माणाधीन भवन का कार्य रोक दिया। उन्होने वार्ड पार्षद संजीत सिंह के आवास पर भी छापेमारी की जहां पुराने भवन को तोड़कर नए भवन का निर्माण कराया जा रहा है। यहां भी जांच के दौरान पाया गया कि भवन का निर्माण नक्शे से अलग हटकर किया जा रहा है।

कहा कि जो लोग नगर परिषद क्षेत्र में बिना नक्षा स्वीकृत कराए नये या पुराने मकान को तोड़ कर जीर्णोद्धार या फ्लोर का निर्माण करा रहे है, उनपर नप द्वारा डेविएशन और गणना कराकर करवाई की जाएगी तथा जुर्माना लगाया जायेगा। कहा कि दोनों पर भवन उपविधि-2014 के अनुसार नियम संगत कार्रवाई की जाएगी। वही नप की सभापति विशाखा सिंह ने बताया कि मेरे पति द्वारा भी भवन का निर्माण कराया जा रहा है। अगर इसमें भी कोई विसंगति होगी तो उसे दूर कर नियम के अनुरूप कार्य कराया जाएगा।