Panchayat Elections को ले Deputy DRO ने की प्रशिक्षण कोषांग की अब तक के कार्यों की समीक्षा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के उप निर्वाचन अधिकारी सह चुनाव प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी जावेद एकबाल ने गुरुवार को आसन्न पंचायत आम निर्वाचन-2021 को लेकर प्रशिक्षण कोषांग की बैठक की।

बैठक में कोषांग के अब तक के कार्यों की समीक्षा की गई। उन्होने मास्टर प्रशिक्षकों के जिला तथा प्रखंड स्तरीय प्रशिक्षण की भी जानकारी ली। गौरतलब है कि जुलाई के आखिरी सप्ताह में जिले के सभी प्रखंडों में गहन प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। उन्होने आगे की रणनीति पर चर्चा करते हुए कहा कि मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण के लिए चयनित विद्यालयों का भौतिक सत्यापन करना आवश्यक है।

विद्यालयों में कमरों तथा बेंच डेस्क की संख्या, पानी एंव शौचालय की स्थिति, वाहनों की पार्किंग, साफ-सफाई आदि को गहनता से देखा जाना आवश्यक है। बैठक में मतदान कार्य में लगाए जाने वाले मतदान कर्मियों की संख्या का आकलन कर प्रशिक्षण कैलेण्डर तैयार करने का निर्देश दिया। बैठक के बाद नोडल पदाधिकारी ने मुख्य मास्टर प्रशिक्षक राजकुमार प्रसाद गुप्ता एवं शशिधर सिंह के साथ अनुग्रह कन्या उच्च विद्यालय, राजर्षि विद्या मंदिर, युगल मध्य विद्यालय का भौतिक निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के क्रम में संबंधित विद्यालय प्रधान को जल्द से जल्द कैम्पस तथा शौचालय की साफ सफाई कराने का निर्देश दिया। इस अवसर पर कोषांग के सहयोगी कर्मी सैयद दायम, कुंदन कुमार ठाकुर, महेश कुमार सिंह, अंकित कुमार, मृत्युंजय कुमार, श्रवण कुमार, अमित रंजन भास्कर, राजीव पांडेय एवं अजीत कुमार आदि मौजूद थें।