शिक्षक संघों-महासंघों के प्रतिनिधियों से डीईओ ने की वार्ता, मांगों को पूरा करने का दिया आश्वासन

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। विभिन्न शिक्षक संघों-महासंघों के प्रतिनिधियों की शनिवार को औरंगाबाद के जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह के साथ वार्ता हुई।

वार्ता में शिक्षकों के ज्वलंत मुद्दों के अलावा डीईओ कार्यालय परिसर में भारी जलजमाव का मुद्दा भी प्रमुखता से उठा। महासंघ (गोपगुट) की 28 जून की पहल पर डीईओ द्वारा बुलाई गई इस बैठक में अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ(गोपगुट) एवं प्राथमिक शिक्षक संघ (गोपगुट) मूल के अलावा पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ मूल तथा अन्य संघों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। बैठक में विभिन्न संघों के साथ डीईओ की प्राथमिक शिक्षक संघ(गोप गुट) मूल द्वारा प्रस्तुत 22-सूत्री मांगों पर भी बिंदुवार चर्चा हुई। चर्चा में शिक्षकों को मिलने वाला एमएसीपीएस का लाभ यथाशीघ्र देने, नियोजित शिक्षकों को यथाशीघ्र स्थानांतरण का लाभ देने, शिक्षकों के बकाया वेतन का भुगतान यथाशीघ्र करने, स्नातक प्रशिक्षित और प्रधानाध्यापक के पदों पर प्रोन्नति शीघ्र करने, 34540 कोटि के शिक्षकों की सेवा संपुष्टि करते हुए उन्हें भी एमएसीपीएस का लाभ शीघ्र देने आदि पर प्रमुखता से चर्चा हुई।

बातचीत के दौरान इन मुद्दों पर डीईओ ने शीघ्र त्वरित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। डीईओ कार्यालय परिसर में वर्षा की पहली फुहार में ही जलजमाव की ओर जब शिक्षक प्रतिनिधियों ने डीईओ का ध्यान आकृष्ट कराया तो वे झेंप गए तथा उन्हे कुछ कहते नहीं बना। डीईओ कार्यालय परिसर में पेयजल का अभाव और शौचालय की बदतर स्थिति की ओर भी उनका ध्यान आकृष्ट कराया गया जिसे उन्होंने शीघ्र ठीक करने का आश्वासन दिया। सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में यह बैठक संपन्न हुई और सभी को इसके लिए डीईओ ने धन्यवाद ज्ञापित किया। शिक्षक प्रतिनिधियों ने भी जवाब में यह आशा व्यक्त की कि शिक्षकों के ज्वलंत मुद्दों का समाधान शीघ्र हो सकेगा। बैठक में महासंघ (गोपगुट) के जिलाध्यक्ष रामईशरेश सिंह, जिला सचिव सत्येन्द्र कुमार, शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष संजय कुमार सिंह, जिला सचिव अवधेश कुमार, सम्मानित अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह, कृष्ण प्रसाद चंद्रवंशी, शाहिद अंसारी, शिक्षक नेता जयंत कुमार एवं कैसर नवाब आदि सहित दर्जनों संघों के प्रतिनिधि शामिल रहे।