लेवी नही देेने पर ईंट भट्ठे के नाईट गार्ड की गोली मारकर हत्या करने वाला अपराधी गिरफ्तार, आधा दर्जन मामलों में थी सरगर्मी से तलाश

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। लेवी नही देने पर ईंट भट्ठे के रात्रि प्रहरी की हत्या करने समेत आधा दर्जन मामलों में पुलिस के लिए सर दर्द बने अपराधी को अथक प्रयास कर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने मंगलवार को प्रेसवार्ता में बताया कि 14 मार्च 2022 को रफीगंज थाना के लबरी स्थित ईंट भट्ठे के मालिक द्वारा लेवी नही देने के कारण अपराधी ने भट्ठे पर कार्यरत नाईट गार्ड हसनपुर निवासी कामेश्वर यादव की हत्या कर दी थी। इस मामले में ईंट भट्ठे के मालिक केराप निवासी मो. नेशाद अहमद ने रफीगंज थाना में भादवि की धारा 302, 506, 34 एवं 27 शस्त्र अधिनियम के तहत प्राथमिकी संख्या-99/22 दर्ज कराई थी। प्राथमिकी में सूचक ने कहा था कि लबरी निवासी बाबा पूंजी उर्फ पुजारी उर्फ दयानंद यादव ने घटना के तीन दिन पहले गार्ड पहले लेवी के लिए मालिक का मोबाइल नंबर मांगा था, जिसे गार्ड द्वारा नही दिये जाने पर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी।

मामले के उद्भेन के लिए औरंगाबाद के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गौतम शरण ओमी के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गयी थी। टीम ने वैज्ञानिक अनुसंधान और गुप्तचरों के सहयोग से मामले का उद्भेदन करते हुए मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त चार मोबाईल भी बरामद किया है। गौरतलब है कि बाबा पूंजी अरसे से पुलिस के लिए सरदर्द बना हुआ था। पुलिस के हाथ लगने के बाद भी वह पुलिस को चकमा देकर रफीगंज थाना से फरार हो चुका है। वह पुलिस के लिए सर दर्द और चुनौती बन गया था। आखिरकार वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस के मुताबिक अभियुक्त पर करीब आधा दर्जन पूर्व से दर्ज है। इन मामलो में रफीगंज थाना कांड सं-58/18, 180/18, 298/21, 63/22 एवं 99/22 दर्ज है। पुलिस टीम में रफीगंज थानाध्यक्ष राम ईकबाल यादव, परि. पुअनि सरस्वती कुमारी, सिपाही रंधीर कुमार, नीरज कुमार, विकास कुमार, संतोष कुमार, शम्भू कुमार एवं शैलेन्द्र कुमार शामिल थे।