जिला परिषद शिक्षक बनने के लिए तीन साल से इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों की उम्मीद अब होगी पूरी

नियोजन समिति ने दी औपबंधिक मेघा सूची को मंजूरी

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद जिला परिषद के अधीनस्थ माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्याालयों में 2019 से नियोजन की आस लगाये उम्मीदवार शिक्षकों की उम्मीद अब पूरी हो सकती है।

जिप की शिक्षक नियोजन समिति ने शनिवार को यहां बैठक कर छठे चरण के तहत जिला परिषद माध्यमिक/उच्च माध्यमिक शिक्षक नियोजन-2019 हेतु औपबंधिक मेघा सूची का अनुमोदन कर दिया है। साथ ही मृत शिक्षक तथा शिक्षकेत्तर कर्मियों के आश्रितों को अनुकम्पा के आधार पर नियोजन हेतु तैयार सूची पर विभागीय निर्देश के आलोक में नियमानुसार जांचोपरान्त नियोजन करने का निर्णय लिया है। बैठक की अध्यक्षता जिला परिषद की अध्यक्ष प्रमिला देवी ने की। बैठक में जिला परिषद माध्यमिक शिक्षक नियोजन हेतु कुल 394 रिक्ति के विरूद्ध प्राप्त कुल 3620 आवेदन-पत्रों एवं उच्च माध्यमिक शिक्षक नियोजन हेतु कुल 531 रिक्ति के विरूद्ध प्राप्त कुल 271 आवेदन पत्रों की तैयार औपबंधिक मेघा सूची का अनुमोदन किया गया।

Counseling for recruitment of teachers

साथ ही अनुकम्पा पर नियोजन हेतु जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से प्राप्त कुल 92 अनुशंसित आवेदन पत्रों के मिलान एवं जांच के बाद तैयार सूची से रिक्ति के विरूद्ध परिचारी पद के लिए 4 एवं विद्यालय सहायक पद हेतु 23 आवेदकों के चयन की अनुशंसा करने तथा शिक्षक पद की योग्यता धारित एक अभ्यर्थी के नियोजन के लिए संबंधित नियोजन ईकाई को अनुशंसा करने का निर्णय लिया गया। बैठक में उप विकास आयुक्त सह जिप की मख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह सदस्य सचिव मंजू प्रसाद, जिला पार्षद सह नियोजन समिति की सदस्य विजन्ती कुमारी एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारी माध्यमिक शिक्षा सह सदस्य दीपक कुमार उपस्थित रहे।