पंचायत सदस्य का चुनाव हारे प्रत्याशी ने लिया हार का बदला, विजेता उम्मीदवार के छह वर्षीय बच्चे को ईंट पत्थर से कुचला, किया अधमरा

  • सदर अस्पताल में जीवन-मौत से संघर्ष कर रहा बालक

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के समाप्त होने के दो माह बीतने के बावजूद चुनावी रंजिश अभी खत्म नहीं हुई है। चुनावी रंजिश में ही पंचायत सदस्य पद का चुनाव हारे एक प्रत्याशी द्वारा हार का बदला लेने का रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है। मामला औरंगाबाद जिले के कुटुम्बा थाना के दुधमी गांव का है, जहां ग्राम पंचायत सदस्य का चुनाव हारे हुए प्रत्याशी ने चुनावी रंजिश में जीते हुए उम्मीदवार के 6 वर्षीय मासूम बच्चे को प्रतिशोध का शिकार बनाया।

अस्पताल में पिता के गोद में घायल बालक
अस्पताल में पिता के गोद में घायल बालक

हारे हुए प्रत्याशी ने मासूम को एकांत में ले जाकर ईंट पत्थर से सिर पर जानलेवा प्रहार कर लहुलुहान कर फरार हो गया। हालांकि बच्चें की किस्मत अच्छी थी कि उसे ऐसा करते गांव के ही एक बच्चे ने देख लिया और दौड़कर इसकी जानकारी ग्रामीणों को दी। बच्चे की बात सुनकर जीता हुआ वार्ड सदस्य ग्रामीणों के साथ सरसों की खेत की तरफ दौड़कर पहुंचा और लहूलुहान हालत में पड़े बच्चे को उठाया।

बालक का औरंगाबाद सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। बच्चें की हालत बेहद गम्भीर बनी हुई है। बच्चे का इलाज करा रहे रवींद्र कुमार ने बताया कि वह और गांव के सोनू कुमार ने वार्ड-5 से पंचायत सदस्य का चुनाव लड़े थे और सोनू को हार का सामना करना पड़ा था। हार से बिफरा सोनू हर वक्त उससे बदला लेने और उसे बराबर किसी न किसी मामले में फंसाने की कोशिश कर रहा था लेकिन वह अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पा रहा था। रवींद्र ने बताया कि सोमवार को दोपहर वह अपने किराना दुकान पर अपने 6 वर्षीय पुत्र आयुष को बैठाकर खाना खाने गया था।

इसी बीच दुकान पर बच्चे को अकेला देखकर सोनू आया और उसे बहला फुसलाकर बाहर बुला लिया तथा उसके मुंह को दबाकर गांव से दूर सरसो खेत में ले गया, जहां ईंट-पत्थर से उसके सिर पर प्रहार कर हत्या करने की कोशिश कर ही रहा था कि गांव के एक बच्चे ने उसे ऐसा करते देख लिया और दौड़ कर ग्रामीणों को सारी बात बताई। बच्चे की बात सुनकर रविंद्र ग्रामीणों के साथ सरसों के खेत की तरफ दौड़े।

ग्रामीणों को आता देखकर सोनू बच्चे को छोड़कर फरार हो गया। इसके बाद बालक को लहूलुहान हालत में इलाज के लिए कुटुम्बा रेफरल अस्पताल लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरो ने बालक को बेहतर इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया। सदर अस्पताल में बालक का इलाज चल रहा है और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।इस बीच बालक पर जानलेवा हमला किए जाने की सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए कुटुम्बा पुलिस ने सोनू को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)