11 दिसंबर को आहुत राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारी को ले प्राधिकार ने की बैंकों के साथ बैठक

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। जिला विधिक सेवा प्राधिकार, औरंगाबाद द्वारा यहां 11 दिसम्बर को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारियों को लेकर बुधवार को बैंक पदाधिकारियों के साथ बैठक की गई। बैठक में प्राधिकार के सचिव प्रणव शंकर ने राष्ट्रीय लोक अदालत में वादों के निष्पादन को लेकर अग्रणी बैंक प्रबंधक, क्षेत्रीय प्रबंधक एवं शाखा प्रबंधको को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उन्होने राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारियों के सिलसिले में बैंक ऋण से संबंधित मामले को लेकर बैंक पदाधिकारियों को कई  निर्देश दिए।

कहा कि कोरोना काल में लोगों की आर्थिक स्थिति कमजोर हुई है। ऐसी परिस्थिति में बैंकों को लचीला रूप रखकर समझौता करने के लिए आगे आना होगा। इस दौरान सचिव को बैंक  पदाधिकारियों ने आश्वासन दिया कि जो मामलें पुरानें हैं और संबंधित पक्षकार राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से अपने बकाया ऋण को निपटाना चाहते हैं, उन्हें अधिक से अधिक लाभ दिया जायेगा। सचिव ने अधिक से अधिक लोगो को इसका लाभ देने हेतु बैक के पदाधिकारियों को निर्देशि दिया।

उन्होने  पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि 11 दिसम्बर को आहुत राष्ट्रीय लोक अदालत में 2000 वादों के निष्पादन का लक्ष्य हैै। यह तभी प्राप्त होगा जब बैंक पदाधिकारी लचीला एवं मानवीय पहलु को ध्यान में रखेंगें। पदाधिकारियों ने इस बात का आश्वासन दिया कि उनके द्वारा पूरी कोशिश की जाएगी कि लक्ष्य प्राप्त हो। बैठक में अग्रणी बैंक प्रबंधक उपेन्द्र चतुर्वेदी, भारतीय स्टेट बैंक के प्रबन्धक अजय कुमार द्विवेदी, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के प्रबंधक पंकज कुमार, सन्टु कूुमार, बैंक ऑफ बड़ोदा के प्रबंधक तथा अन्य बैंको के पदाधिकारी उपस्थित रहें। सचिव ने बैंक से संबंधित पदाधिकारियों को यह भी निर्देश दिया कि विशेष बैठक कर आने वाले ऋणियों के साथ मामलें का अधिक से अधिक निपटारा करें।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)