जादू टोना जैसे अंधविश्वास के चक्कर में आरोपियों ने युवक को मारी थी गोली, 2 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थें

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। अंधविश्वास आज भी लोगों के दिमाग से खत्म नहीं हुआ है। लोग चांद पर जा रहे हैं। आज के आधुनिक युग में जादू टोना जैसी कुरीतियां अपनी जड़ पसार रही है।

ऐसा ही मामला औरंगाबाद जिले के देव थाने के साहेब बिगहा से सामने आया है, जहां जादू टोना के चक्कर में एक युवक को गोली मार दी गई थी। मामले में दो अपराधियों को पुलिस ने 48 घंटे के भीतर धर दबोचा हैं। इनकी पहचान औरंगाबाद मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के लाल बिगहा गांव के शिव यादव के पुत्र बिकेश यादव एवं शत्रुधन यादव के पुत्र अजय यादव के रूप में की गई है। एएसपी स्वीटी सहरावत ने बताया कि पिछले शुक्रवार को देर शाम देव थाना क्षेत्र में साहेब बिगहा के पास लाल बिगहा गांव निवासी विनय यादव को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया था और अपराधी मौके से फरार हो गए थे। इसके बाद घायल युवक को स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। स्थिति गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने घायल को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया था जहां युवक आज भी जिंदगी और मौत से जूझ रहा है। मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी जिसमें विकेश यादव के अलावा दो अन्य अज्ञात आरोपियों को नामजद बनाया गया था।

पुलिस अधीक्षक स्वप्ना गौतम मेश्राम के निर्देशानुसार एक टीम गठित की गई थी जिसमें सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में थानाध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय एवं एसआई कन्हैया कुमार तथा सशस्त्र बलों के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए कांड के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया जिनसे पूछताछ में पता चला कि जादू टोना को लेकर आरोपियों ने युवक को गोली मारी थी। इस दौरान यह भी पता चला की आरोपियों के घर में जो भी घटना-दुर्घटना होती थी, उसका जिम्मेवार विनोद यादव के परिवार को ठहराया जाता था। इसी सिलसिले में आरोपियों ने घटना को अंजाम दिया। आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। वहीं कांड के अन्य अभियुक्तों की तलाश की जा रही हैं।