औरंगाबाद में सरेशाम भयानक विस्फोट, दो की मौत, एक अन्य घायल

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। शहर के अलीनगर में एक कबाड़ी दुकान में मंगलवार को शाम अचानक हुए तेज धमाके में दो लोगो की मौत हो गई। इनमें एक की मौत मौके पर ही हुई जबकि दूसरे ने इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल लाए जाने के बाद इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। हादसे में एक अन्य व्यक्ति भी घायल हुआ है।

आनन-फानन में सभी घायलों को इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां एक ने दम तोड़ दिया जबकि एक और की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतकों की पहचान अलीनगर निवासी धनजी पांडेय एवं कबाड़ा संचालक शहर के अलीनगर टिकरी मुहल्ला निवासी तौकीर अंसारी के रुप में की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अलीनगर में जीएम कबाड़ा के दुकान में मंगलवार को उस वक्त ब्लास्ट हुआ जब की दुकान में कबाड़ा लेकर एक कबाड़ी धनजी पहुंचा। धनजी वहां हथौड़े के प्रहार से पुरानी सामग्रियों को हथौड़े से तोड़ने लगा। धनजी के हथौड़े से एक सामान पर प्रहार से जोरदार विस्फोट हुआ, जिससे संचालक तौकीर, बंगाल के मुर्शिदाबाद निवासी तुफजूल शेख एवं धनजी जख्मी हो गए। जिन्हें स्थानीय लोगों ने आनन फानन में इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल लाया, जहां चिकित्सकों ने धनजी को मृत घोषित कर दिया और संचालक तौकीर की मौत इलाज के दौरान हो गई। जबकि तुफजूल शेख का इलाज किया जा रहा है।

माना जा रहा है कि कबाड़ी दुकान में बम रखा हुआ था या बम बनाया जा रहा था। इसी दौरान बम विस्फोट से यह हादसा हुआ। विस्फोट की जोरदार आवाज काफी दूर तक सुनी गई और पूरा इलाका दहल उठा। कबाड़ी दुकान में बंगाल के मुर्शिदाबाद निवासी की मौजूदगी से मामले को आतंकवादी गतिविधि से भी जोड़कर देखा जा रहा है। हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

एसडीपीओ गौतम शरण ओमी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि अभी मामले की जांच की जा रही है। अभी स्पष्ट तौर पर कुछ भी नही कहा जा सकता। कबाड़ी दुकान में बम रखा गया था या बम बनाया जा रहा था, के साथ ही पुलिस हर एंगल से मामले की जांच कर रही है। पुलिस इस बात की भी जानकारी प्राप्त कर रही है कि यह विस्फोट सिलेंडर का है या वहां कोई विस्फोटक पदार्थ रखा हुआ था। हालांकि मृतको के परिजनों का आरोप है कि धनजी द्वारा लाए गए सामग्रियों में ही विस्फोटक पदार्थ था, जिससे विस्फोट हुआ। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।