मैट्रिक परीक्षा में कदाचार के आरोप में अलग-अलग केंद्रों से दस परीक्षार्थी निष्कासित

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल के निर्देश पर सभी जोनल एवं सुपर जोनल पदाधिकारियों ने वार्षिक माध्यमिक परीक्षा-2021 के सभी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया।

निर्देश के आलोक में सदर अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार एवं एसडीपीओ अनूप कुमार द्वारा टाउन इंटर स्कूल, गेट स्कूल, सच्चिदानंद सिंहा कॉलेज, रामलखन सिंह यादव कॉलेज एवं अन्य परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया । इस दौरान सच्चिदानंद सिंहा कॉलेज से एक परीक्षार्थी को कदाचार करते हुए पकड़े जाने पर परीक्षा से निष्कासित किया गया। इसके अलावा दाउदनगर की अनुमंडल पदाधिकारी अनुपम सिंह ने दाउदनगर अनुमंडल में स्थित परीक्षा केंद्रो का निरीक्षण किया। इस दौरान दाउदनगर महिला कॉलेज से तीन छात्राओं को कदाचार करते हुए पकड़े जाने पर परीक्षा से निष्कासित किया। साथ ही विवेकानंद स्कूल से तीन छात्राओं को कदाचार करते हुए पकड़े जाने पर परीक्षा से निष्कासित किया गया।

वही दाउदनगर के भूमि सुधार उप समाहर्ता संजय कुमार ने दाउदनगर महिला कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र के निरीक्षण के दौरान एक छात्रा को कदाचार करते हुए पकड़े जाने पर निष्कासित किया। जबकि वरीय उप समाहर्ता कृष्णा कुमार ने औरंगाबाद के शिशु प्रतियोगिता निकेतन, अनुग्रह मेमोरियल कॉलेज, अंबिका पब्लिक स्कूल, बीएल इंडो पब्लिक स्कूल आदि परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। साथ ही जिला प्रोग्राम पदाधिकारी रीना कुमारी ने निरीक्षण के दौरान विवेकानंद वीआईपी स्कूल से कदाचार करते हुए एक परीक्षार्थी को पकड़ा एवं परीक्षा से निष्कासित किया। साथ ही यारी स्थित सेंट जेवियर्स कॉलेज परीक्षा केंद्र से एक परीक्षार्थी को कदाचार करते हुए पकड़े जाने पर निष्कासित किया गया। इसके साथ ही अन्य जोनल एवं सुपर जोनल पदाधिकारियों द्वारा वार्षिक माध्यमिक परीक्षा के कदाचार मुक्त संचालन हेतु उनके संबंधित परीक्षा केंद्रो की जांच की गई।