प्रधान शिक्षक नियुक्ति में त्रुटि सुधार व नवनियुक्त शिक्षकों को वेतन को ले 6 अप्रैल औरंगाबाद में प्रदर्शन करेंगे शिक्षक

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। प्रारंभिक शिक्षक संघ राज्यव्यापी आह्वान पर औरंगाबाद के हजारों शिक्षक आगामी 6 अप्रैल को जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन करेंगे।

संघ के जिला मीडिया प्रभारी अशोक पांडेय ने बताया कि सरकार के उपेक्षात्मक रवैये तथा शिक्षा विभाग की लापरवाही एवं मनमानी से सूबे के लाखों शिक्षक विभिन्न प्रकार के प्रताड़ना का शिकार हो रहे हैं। सरकार शिक्षकों की समस्याओं का समाधान करने के बजाय उसे और जटिल बनाती जा रही है। इसका प्रतिकूल प्रभाव शैक्षणिक माहौल पर पड़ना स्वाभाविक है।

Counseling for recruitment of teachers

अनुकंपा पर नियुक्ति, 15 प्रतिशत वेतन वृद्धि सहित वेतन भुगतान, डीपीई शिक्षकों एवं नव प्रशिक्षित शिक्षकों के बकाया वेतन का भुगतान करने, नवनियुक्त शिक्षकों के वेतन भुगतान, सेवा पुस्तिका संधारण एवं ईपीएफ से जोड़ने के कार्य को प्रारंभ करने, अप्रशिक्षित शिक्षकों को वेतन भुगतान करने, मृत शिक्षक के आश्रित को अनुकम्पा पर नियुक्ति व अनुग्रह राशि का भुगतान करने, बकाया एरियर, मृतकों के परिजनों को ईपीएफ से मिलने वाले विभागीय लाभ व अनुग्रह राशि का भुगतान करने सहित अन्य मांगों को लेकर जिले के हजारों शिक्षक जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना पर बैठेंगे। इसकी लिखित सूचना अनुमंडल पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी को दे दी गई है।