शिक्षकों ने सरकार के तुगलकी आदेश की प्रति जलाकर जताया विरोध

औरंगाबाद( लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो )। प्रारंभिक शिक्षक संघ की औरंगाबाद जिला इकाई की एक बैठक जिलाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में बाईपास स्थित संघ भवन में संपन्न हुई। बैठक में शिक्षक को 15 प्रतिशत वेतन वृद्धि सहित कई बिंदुओं पर चर्चा की गई। बैठक के बाद संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार पप्पू के आह्वान पर संघ के पदाधिकारियों ने कटिहार जिले के शिक्षक मो. तमीजउद्दीन पर निलंबन की कारवाई के साथ ही बोरा बेचकर राशि जमा करने के आदेश की प्रति जलाकर विरोध किया।

संघ के प्रधान सचिव विनय यादव, जिला उपाध्यक्ष अमरेश कुमार, उदय कुमार, जिला सलाहकार मनोज कुमार सिंह जिला प्रवक्ता डॉ चंद्रदीप राम जिला प्रतिनिधि रविनंदन, उप कोषाध्यक्ष शशि रजक सुबोध सिंह श्रवण कुमार सिंह और जिला मीडिया प्रभारी अशोक पांडेय ने कहा कि 13 अगस्त को राज्य के सभी प्रखंड मुख्यालय पर एवं 16 अगस्त की सभी जिला मुख्यालय में बोरा बेचो अभियान चलाकर राज्य सरकार के अनुचित आदेश का प्रतिकार किया जायेगा।

कहा कि कटिहार के शिक्षक पर सरकार द्वारा की गई कार्रवाई दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार एक तरफ बोरा बेचने का स्वयं फरमान जारी करती है और जब शिक्षक बोरा बेचने लगे तो सरकार की प्रतिष्ठा जाने लगी। कहा कि शिक्षक के बजाय सरकार वैसे पदाधिकारी को निलंबित करें जो इस तरह का अनाप-शनाप फरमान जारी करते हैं।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)