22 सूत्री मांगों को ले शिक्षकों ने दिया धरना

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। प्राथमिक शिक्षक संघ(गोपगुट) मूल ने 22 सूत्री मांगों को लेकर शनिवार को यहां के दानी बिगहा पार्क के पास बने धरना स्थल पर धरना दिया।

धरना को संबोधित करते हुए संघ के महासचिव सत्येन्द्र कुमार ने कहा कि यह धरना जिले के शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के लिए चेतावनी है। यदि वे अब भी नहीं चेतते हैं तो फिर आनेवाले दिनों में शिक्षक विभाग के कार्यालयों पर प्रदर्शन, घेराव और तालाबंदी कार्यक्रम तक जाने के लिए मजबूर होंगे। आशा है कि पदाधिकारीगण शिक्षकों को विद्यालय से निकलकर जुझारू आन्दोलन में कूदने के लिए बाध्य नहीं करेंगे। वही संघ के राज्याध्यक्ष बच्चू कुमार ने कहा कि शिक्षकों को आज विद्यालय में होना चाहिए था लेकिन इस जिले के पदाधिकारियों की उपेक्षा और उत्पीड़न के कारण आज इन्हे सड़कों पर धरना देने के लिए बाध्य होना पड़ रहा है।  महासंघ(गोपगुट) के जिलाध्यक्ष राम इसरेश सिंह ने कहा कि शिक्षकों की 22 सूत्री सारी मांगें जायज हैं। मांगें यथाशीघ्र पूरी की जानी चाहिए। कहा कि महासंघ(गोपगुट) इनके संघर्षों में कदम-कदम पर इनके साथ भागीदार बना रहेगा।

महासंघ(गोपगुट), औरंगाबाद के सम्मानित अध्यक्ष दीनदयाल प्रसाद ने भी शिक्षकों के संघर्षों के प्रति अपनी एकजुटता जाहिर की। धरना को संघ के जिला कमिटी सदस्य मो. जुल्फिकार अहमद, प्रहलाद प्रसाद, अवधेश कुमार, द्वारिक प्रसाद, आलोक कुमार, पूनम कुमारी, गीता कुमानी, मौसमी कर्मचारी संघ के सचिव अर्जुन सिंह, कोषाध्यक्ष देवपूजन कुमार, शिक्षक संघ के संतोष कुमार जायसवाल, कैशमनी कुमारी, इन्दु कुमारी, अखिलेश कुमार तिवारी, आलोक कुमार, मो. शाहिद अंसारी, मो. आफताब आलम, आनंद कुमार आदि शिक्षकों ने भी संबोधित किया । धरना सभा की अध्यक्षता शिक्षक संघ के जिला संयोजक सुरेन्द्र सिंह ने की जबकि संचालन संजय कुमार सिंह ने किया।