सड़क हादसे में शिक्षक दंपत्ति की मौत, परिजनों का रो रो कर बुरा हाल

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-139 पर ओबरा थाना क्षेत्र में शंकरपुर स्थित एक पेट्रोल पंप के पास बुधवार की सुबह तेज गति से आ रहे एक पिकअप वैन ने बाइक को रौंद डाला। हादसे में बाइक सवार शिक्षक दंपत्ति की दर्दनाक मौत हो गई।

मृतको की पहचान ओबरा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव निवासी अशोक पासवान तथा उनकी पत्नी बसंती कुमारी के रूप में की गई है। बताया जाता है कि मृतक अशोक पासवान ओबरा थाना क्षेत्र में ही डिहरा लख स्थित राजकीय मध्य विद्यालय में शिक्षक थे और उनकी पत्नी मध्य विद्यालय, खरांटी में सहायक शिक्षिका थी। बताया जाता है कि शिक्षक दंपत्ति बाइक से अपने स्कूल जा रहे थे। रोजमर्रा की भांति अशोक अपनी पत्नी को खरांटी में छोड़ते हुए डिहरा जाने वाले थे। इसी दौरान वे पत्नी को बाइक से लेकर निकले कि रास्ते में शकरपुर स्थित पेट्रोल पंप के पास तेज गति से आ रहे पिकअप वैन ने दोनो को रौंद डाला।

हादसे के बाद आसपास के लोग दौड़ पड़े और दोनो को जिंदा समझ कर इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल लाया और परिजनों को इसकी सूचना दी। इलाज के लिए सदर अस्पताल लाने पर चिकित्सको ने शिक्षक अशोक पासवान को मृत घोषित कर दिया जबकि शिक्षक की पत्नी की इलाज के दौरान मौत हो गयी। शिक्षक दंपति की मौत के बाद जिले के शिक्षकों में शोक की लहर दौड़ गई है। इधर हादसे के बाद पुलिस ने पिकअप वैन को जब्त करने के साथ ही चालक को गिरफ्तार कर लिया है।

हादसे के बाद मुआवजे की मांग को लेकर स्थानीय लोगो ने शंकरपुर के पास एनएच-139 को जाम कर दिया। जाम की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगो को समझा बुझाकर मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर जाम हटवाया। सड़क हादसे में एक ही गांव के दो लोगों की मौत के बाद पूरे शंकरपुर गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है। परिजन हाहाकार कर रहे है।