कोरोना की तीसरी लहर को ले स्कूलों में बंदी के बीच घर-घर जाकर बच्चों को होमवर्क दे रहे गुरुजी

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने को लेकर राज्य सरकार ने 31 जनवरी तक सभी शैक्षणिक संस्थाए बंद करा दी है। इस दौरान बच्चो की पढ़ाई बाधित न हो, इसके लिए ऑनलाइन कक्षा और डोर टू डोर होमवर्क कैम्पेन चलाया जा रहा है।

इसी कड़ी में गोह प्रखंड़ के अमारी-2 मध्य विद्यालय के शिक्षक रंजीत सिंह ने मंगलवार को अमारी डीह गांव पहुंचकर बच्चों को पढ़ाते नजर आएं। उन्होने ऑनलाइन एजुकेशन के स्माइल कार्यक्रम के तहत वर्ग पांच से आठ तक के विद्यार्थियों को डोर टू डोर जाकर गृहकार्य दिया। गौरतलब है कि पांचवीं कक्षा तक के बच्चों को सप्ताह में एक बार और छह से आठवीं कक्षा तक के बच्चों को सप्ताह में दो बार गृहकार्य दिया जाना है।

इसके बाद शिक्षकों को दिए गए कार्य का मूल्यांकन कर इसकी जानकारी अभिभावकों को भी देनी है। कोरोनाकाल में सुरक्षा की दृष्टि से स्कूलों में की गई बंदी के दौरान निरंतर पढ़ाई को सुनिश्चित करने के लिए शिक्षा विभाग ने इस तरह की पहल की है। शिक्षा विभाग द्वारा निजी स्कूलों के तर्ज पर ऑनलाइन एजुकेशन को विस्तार दिया जा रहा है। विधार्थियों के प्रति शिक्षकों के इस कार्य की सराहना हो रही हैं। भीषण सर्दी में भी अध्यापक घर-घर जाकर बच्चों का होमवर्क चेक कर रहे हैं।