किसानों के समर्थन में सड़क पर तेजस्वी, गांधी मूर्ति पर धरना देने से रोका तो सड़क पर बैठे

पटना (रौबिन्स कुमार)। किसान आंदोलन के समर्थन में राजद नेता व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत पूरा विपक्ष सड़क पर उतर आया है। तेजस्वी यादव स्वयं राजधानी पटना के गांधी मैदान के आगे सड़क पर बैठ गए हैं। पहले से गांधी मैदान के अंदर गांधी मूर्ति में तेजस्वी यादव धरना पर बैठने वाले थे।

लेकिन प्रशासन ने गांधी मैदान को पूरी तरह सील कर दिया। जिसके बाद गांधी मैदान पहुंचे महागठबंधन के नेता सड़क पर हीं धरने पर बैठ गए। राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्विट कर कहा कि नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि गोडसे को पूजने वाले लोग पटना पधारे है उनके स्वागत में अनुकंपाई मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के गांधी मैदान में गांधी मूर्ति को क़ैद कर लिया ताकि गांधी को मानने वाले लोग किसानों के समर्थन में गांधी जी के समक्ष संकल्प ना ले सके। नीतीश जी,वहां पहुंच रहा हूं। रोक सको तो रोक लीजिए।

तेजस्वी ने कहा कि धनदाता और अन्नदाता की इस लड़ाई में हम अन्नदाता के साथ खड़े है। क्या किसानों के समर्थन में आवाज़ उठाना, उनकी आय दुगुनी करने के लिए नए क़ानूनों में अनिवार्य रूप से MSP की माँग करना, खेत-खलिहान को बचाने की लड़ाई करना अपराध है? अगर है तो हम यह अपराध बार-बार करेंगे? इसके बाद तेजस्वी गांधी मैदान पहुंचे और पहले सड़क पर हीं धरने पर बैठ गए। बात में प्रशासन ने गांधी मैदान का गेट खोला तो गांधी मूर्ति के पास नेताओं ने किसान आंदोलन के साथ एकजुटता प्रकट करते हुए संकल्प लिया।