ज्ञानदा इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस क्लासेस के छात्र बने जिला टॉपर

मधुबनी । बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटर परीक्षा के परिणाम आते ही प्रखंड में सफल विद्यार्थियों के चेहरे खुशी से खिल उठे हैं। इतना ही नहीं प्रखंड के लाल ने जिला टॉप करके न केवल अपने गांव बल्कि समूचे प्रखंड का गौरव बढ़ा दिया है। स्थानीय पंचायत के गोठ खुटौना वार्ड नं 2 के योगेन्द्र प्रसाद यादव पुत्र अंकित कुमार ने इन्टरमीडिएट परीक्षा के विज्ञान संकाय में 452 अंक हासिल करके यह कारनामा कर दिखाया है।

उसके पिता दवा व्यावसायी और मां गृहणी हैं। जीएजी कॉलेज तोरियाही के विद्यार्थी अंकित ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता तथा ज्ञानदा साईंस क्लासेज के डायरेक्टर प्रशान्त कुमार को दिया है। उसने अपने संदेश में कहा है कि मेहनता एवं दृढ़ इच्छाशक्ति की बदौलत सफलता की कोई भी ऊंचाई हासिल की जा सकती है। इसी तरह खुटौना बाजार वार्ड नं 8 निवासी राजेश कुमार पुत्र हर्ष मोहन कुमार ने इंटर की परीक्षा में साइंस संकाय से ही प्रखंड टॉपर बनकर अपने प्रखंड का नाम रौशन कर दिया है।

उसने 448 अंक अंक हासिल करके ऐसा कर दिखाया है। उसके पिता होटल व्यावसायी और माता गृहणी हैं। वह +2 आदर्श उच्च विद्यालय खुटौना का विद्यार्थी है। उसने अपने संदेश में कहा है कि कठिन परिश्रम के सामने सफलता बड़ी चीज नहीं है। उसने भी सफलता का श्रेय माता -पिता को दिया है। अंकित और हर्ष आगे चल कर इंजिनियरिंग में अपनी सेवा देना चाहते है।