यूक्रेन में फंसा औरंगाबाद का एक और स्टूडेंट, परिजन बेचैन

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रूस-यूक्रेन के बीच जारी जंग की चक्की के दो पाटो के बीच औरंगाबाद का एक और स्टूडेंट यूक्रेन की राजधानी कीव में फंसा हुआ है। उसने भी भारत सरकार से सुरक्षित वतन वापसी की गुहार लगाई है।

कीव में फंसा सौरभ कुमार औरंगाबाद के कुटुम्बा प्रखंड में रिसियप थाना क्षेत्र के विश्रामपुर गांव के निवासी मनोज कुमार सिंह का पुत्र है। बताया जाता है कि सौरभ की फ्लाइट 28 फरवरी को ही थी, लेकिन वह रद्द हो गयी। परिजन उसका लगातार हाल चाल ले रहे हैं। वह अपने परिवार के लगातार संपर्क में है। सौरभ ने शनिवार को भी अपने पिता व अन्य परिजनों से बात की है। बातचीत में उसने बताया कि वह सही सलामत और सुरक्षित है, लेकिन वहां का माहौल दहशत भरा है। पिछले तीन साल से यूक्रेन की बोगोमूलेट नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। वह थर्ड ईयर का छात्र हैं।

सौरभ के पिता बीसीसीएल, बरोरा एरिया में सीनियर केमिस्ट के पद पर कार्यरत हैं। बेटे की सलामती के लिए पिता के साथ-साथ मां संगीता सिंह, चाचा अनुज कुमार सिंह सहित पूरा परिवार ईश्वर से प्रार्थना कर रहा हैं। औरंगाबाद शहर के चितौड़नगर में रहने वाले सौरभ के चाचा अनुज कुमार सिंह ने बताया कि उनका पूरा परिवार लगातार भारतीय दूतावास के संपर्क में है। उम्मीद है कि वह शीघ्र ही वतन लौटेगा। परिजनों के मुताबिक सौरभ ने उन्हे बताया है कि रोमानिया बॉर्डर से वापस लौटने के लिए फ्लाइट मिल रही है, लेकिन वहा जाना खतरे से खली नहीं है। यही वजह है कि वह भारत सरकार से सुरक्षित वतन वापसी का प्रबंध होने का इंतजार कर रहा है।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)