कटैया व आसपास के गांवों में आवारा कुत्तों ने मचा रखा आतंक, पशुओं पर हमला बोल खा जा रहे जिंदा         

देव(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। देव प्रखंड में कटैया और आसपास के गांवों के पशुपालकों को आवारा कुत्तों ने आतंकित कर रखा है।

पशुपालक आवारा कुत्तों से खौफजदा है। दरअसल खौफ की वजह इन आवारों कुत्तों द्वारा सन्नाटा देखकर खुंटे से बंधे पशुओं को जिंदा ही खा जाना है। हद तो यह कि पशुओं का शिकार करते देख लेने के बाद भगाने पर ये आवारा कुत्तें डरने के बजाय पशुपालक पर ही हमला बोल दे रहे है। ताजा मामला कटैया गांव का ही है, जहां पशुपालक सुनील सिंह के गौशाला  में रात में आवारा कुत्तों के झुंड ने हमला बोल दिया। कुत्तों ने गौशाला में बंधी जिंदा गाय के बहुत सारे अंग को काट  खाया, जिससे गाय की मौके पर मौत हो गई। पीड़ित पशुपालक ने बताया कि रात में हमलोग घर में सोये हुए थे। इसी दौरान मेरी बाउंड्री में किसी तरह आवारा कुत्ते घुस आए और गौशाला में बांधे गिर प्रजाति की कीमती गाय पर हमला बोल दिया। 2 माह पहले ही गिर प्रजाति की गाय को उन्होने 60 हजार में खरीदा था, जो सुबह-शाम 6-6 लीटर दूध देती थी। कहा कि कुत्तों ने गाय को कई जगह नोच खाया जिससे गाय ने दम तोड़ दिया।

इस घटना के बाद पूरे इलाके में पशुपालकों में हड़कंप मचा है। पशुपालक आवारा कुत्तों के आतंक से दहशत में है। उन्हे इस बात का हमेशा डर सता रहा है कि न जाने कब इन आवारा कुत्तों का समूह सन्नाटा देख उनके पशुओं को हमला बोल जिंदा न खा जाएं। ग्रामीणों ने बताया कि इन आवारा कुत्तों का इतना आतंक है कि अगर कोई आदमी इन्हे भगाने या मारने दोड़ता है, तो ये उलटे उस आदमी को ही खदेड़ने लगते हैं। ग्रामीणों ने स्थानीय प्रशासन से आवारा कुत्तों के आतंक से तत्काल निजात दिलाने की मांग की है।