पटना से गया जा रहे मुख्यमंत्री के कारकेड पर गौरीचक में पथराव, 13 गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

  • सोमवार को गया जाने वाले हैं सीएम नीतीश कुमार, कारकेड पहले हुआ था रवाना
  • अब तक मुख्यमंत्री और उनके काफिले पर सात बार हो चुका है हमला

पटना (लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। राजधानी में रविवार को गौरीचक थाना के सोहगी गांव के पास ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के कारकेड पर हमला किया। जिसमें कुछ लोगों के जख्मी होने की सूचना मिल रही है। हालांकि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उस कारकेड में मौजूद नहीं थे। उक्त कारकेड मुख्यमंत्री के सोमवार के कार्यक्रम के लिए गया जा रहा था। इस बीच उक्त हादसा हुआ। जिसमें कुछ सुरक्षाकर्मियों को चोट लगी है। सीएम के काफिले पर हमला करने के आरोप में 13 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पटना के डीएम ने घटना की जांच के लिए दो सदस्यीय टीम का गठन कर दिया है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि घटना उस वक्त की है, जब सोहगी के ग्रामीण पिछले तीन दिनों से गायब एक बच्चे का शव सड़क पर रख कर प्रदर्शन कर रहे थे।

ग्रामीण मामले में पुलिसिया कार्रवाई की मांग कर रहे थे। तभी मुख्यमंत्री का कारकेड वहां से गुजरने लगा। कारकेड में शामिल सुरक्षाकर्मियों ने ग्रामीणों को सड़क से हटाना शुरू किया। लेकिन, बच्चे की मौत से पहले नाराज ग्रामीणों का गुस्सा फुट पड़ा और उन्होंने सुरक्षाकर्मियों व उनके वाहनों पर पथराव करना शुरू कर दिया। जिसमें कारकेड में शामिल चार वाहनों के शिशे फुट गए और कुछ सुरक्षा कर्मी घायल हो गये।

बताया जाता है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को हेलीकॉटर गया जाने वाले हैं। जहां वो गया जिले में सूखे का आंकलन करने के साथ वे गया में बन रहे रबर डैम का भी निरीक्षण करने वाले थे। इसके लिए हेलीपैड बनाया गया है। लेकिन, हेलीपैड से संबंधित स्थानों पर मुख्यमंत्री को लेकर जाने के लिए कारकेड का आवश्यकता है। लेकिन, रास्ते में यह घटना घट गई। हालांकि, इस मामले में न तो प्रशासन और न सरकार की ओर अब तक कुछ बयान दिया गया है। अब देखना यह है कि मुख्यमंत्री इस घटना के बाद क्या फैसला लेते हैं। हालांकि, मुख्यमंत्री के काफिलों पर हमले की कहनी कोई नई है। इससे पहले भी मुख्यमंत्री पर छह बार हमले हो चुके हैं।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)