शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही राज्य सरकार : संघ

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। प्रारंभिक शिक्षक संघ ने सरकार पर शिक्षकों के साथ सौंतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है।

संघ के औरंगाबाद के जिला मीडिया प्रभारी अशोक पांडेय ने प्रेस बयान जारी कर कहा कि सरकार हम शिक्षकों के लिए कभी भी अपने मन से काम नहीं करती है। जब तक शिक्षक संगठन किसी के मामले में हस्तक्षेप नहीं करें। अजीब विडंबना है कि हम सरकार के कर्मी नहीं है लेकिन जब चुनाव, जनगणना और कई तरह का सरकारी कार्य हो, उस वक्त बड़ी शिद्दत से हम शिक्षक सरकार को याद आते हैं। यह कैसा न्याय है कि एसएसएस से आच्छादित शिक्षको को विगत 2 महीनों से वेतन नहीं मिला है।

सरकार यह बताने की कृपा करेंगी कि क्या सरकार के किसी भी विभाग के कर्मी को विगत 2 महीनों से वेतन नहीं मिला है। अगर नहीं तो सरकार हम शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार क्यों कर रही है। क्या हम शिक्षकों के पास परिवार नहीं है। विगत 2 महीनों से वेतन भुगतान नहीं होने के कारण परिवार की स्थिति दयनीय हो गई है। आने वाले महीनों में कई तरह के पर्व त्योहार भी हैं। उन्होने सरकार से एक सप्ताह के अंदर आवंटन जिला को उपलब्ध कराने की मांग की है ताकि शिक्षकों का ससमय वेतन भुगतान हो सके।