गया में एसएसपी ने 50 दारोगा पर करा दी प्राथमिकी, जानिए क्या है मामला

  • गया में स्थानांतरित दारोगा केस का बिना दस्तावेजों सौंपे ही निकल गए

गया। गया में एसएसपी ने पुलिस कर्मियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। गया एसएसपी के आदेश पर जिले के विभिन्न थानों से स्थानांतरित 50 दारोगा(SI) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बताया जाता है कि वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने गया के अलग-अलग थाना क्षेत्र पूर्व में स्थानांतरित हुए 50 दारोगा पर प्राथमिकी दर्ज कराया है। स्थानांतरित दरोगा द्वारा विभिन्न कांडों का दस्तावेज नहीं सौंपा गया है। केस का दस्तावेज नहीं सौंपने को गंभीरता पूर्वक लेते हुए एसएसपी ने सभी थाना अध्यक्षों को प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया था।

आदेश के बाद शुक्रवार की देर शाम अलग-अलग थाना क्षेत्र में प्राथमिकी दर्ज कर दी गई है। थाने में दर्ज कांड का अनुसंधान पूरा नहीं करने और संबंधित कांड का दस्तावेज साथ लेकर जाने वाले पुलिस अधिकारियों पर प्राथमिकी दर्ज हुई है। एसएसपी आशीष भारती के एक्शन के बाद चंदौती, सिविल लाइन और कोतवाली थाने में कार्यरत पूर्व के थानेदारों सहित 50 दरोगा पर इन थानों में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई।

जानकारी के मुताबिक चंदौती थाने में 55 कांडों का दस्तावेज अपने साथ लेकर चले जाने के मामले में चंदौती थाना में थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी फैज अहमद सबा के बयान पर पूर्व थानाध्यक्ष राजीव रंजन सिंह व पूर्व थानाध्यक्ष निशांत कुमार सहित 15 एसआई पर प्राथमिकी दर्ज हुई है।

सिविल लाइंस थाने में दर्ज 37 कांडों से जुड़े संबंधित दस्तावेजों के मामले में 27 एसआई पर थानाध्यक्ष शमीम अहमद के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। वहीं कोतवाली थाने में 80 कांडों से जुड़े दस्तावेजों के मामले में 8 एसआई पर कोतवाली थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। दारोगा पर प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया है।

(आप हमें FacebookXInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. Whatsapp channel से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)