भूमि विवादों के निष्पादन को ले रफीगंज समेत औरंगाबाद के विभिन्न थानों में लगा जनता दरबार

औरंगाबाद/रफीगंज(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रफीगंज थाना समेत औरंगाबाद जिले के विभिन्न थानों में शनिवार को संबंधित अंचल अधिकारी एवं थानाध्यक्ष की मौजूदगी में भूमि विवादों के निष्पादन हेतु जनता दरबार लगाया गया।

रफीगंज में भी अंचलाधिकारी अवधेश कुमार सिंह एवं थानाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह ने भूमि विवाद के निष्पादन को ले जनता दरबार लगाया। जनता दरबार में राजा बिगहा निवासी सेहाना खातून ने चंद्रहेटा निवासी जौहर अनवर के विरुद्ध अवैध रूप से कब्जा करने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया। इस पर सुनवाई करते हुए मामले को निष्पादित किया गया। वरुणा गांव के राम प्रसन्न शर्मा ने गांव के ही बिगन शर्मा के विरुद्ध पैतृक जमीन में विवाद को ले आवेदन दिया।इस पर दोनों पक्षो की ओर से सुनवाई हुई और मामले को निष्पादित किया गया। बद्दोपुर के जनेश्वर मंडल ने गांव के ही सुखन यादव के विरुद्ध जबरदस्ती जमीन कब्जा करने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया। इस पर दोनों पक्षो की ओर से सुनवाई करते हुए मामले को निष्पादित किया गया।भदवाडीह के प्रभुनाथ पासवान ने गांव के ही प्रेमचंद पासवान के विरुद्ध भूमि कब्जा करने को ले आवेदन दिया।दोनों पक्षो की ओर से सुनवाई हुई और मामले में आवश्यक निर्देश देते हुए निष्पादित किया गया। शहर के पालनगर निवासी अरुण कुमार ने संतोष पाल के विरुद्ध घर खाली नही करने को ले आवेदन दिया। इसमें दोनों पक्षों को नोटिस भेजते हुए सुनवाई हेतु अगली तिथि निर्धारित की गई। अदलपुर गांव के मंजू देवी ने गांव के ही संजय यादव के विरुद्ध आपसी जमीन बटवारा के संबंध में आवेदन दिया। इस मामले में शामिल सभी पक्षों को नोटिस दिया जा रहा है।नीमा वाजिद निवासी मो. महताब ने गांव के ही मो. ईशा के विरुद्ध जमीन कब्जा करने को ले आवेदन दिया। दोनों पक्षो की ओर से सुनवाई करते हुए विवाद का निष्पादन किया गया।सीओ ने बताया कि जनता दरबार मे आए अधिकांश मामलों में सुनवाई करते हुए मामले को निष्पादित किया गया।

इसके अलावा जम्होर, सिमरा, टंडवा, देवकुंड, नबीनगर, हसपुरा एवं अन्य थाना परिसरों में भी संबंधित अंचल अधिकारी एवं थानाध्यक्ष की उपस्थिति में जनता दरबार का आयोजन किया गया। भूमि विवाद एवं अन्य मामलों का निपटारा किया गया।