अंतरजातीय प्रेम विवाह करने पर बहन के सामने बहनाेई की गोली मारकर कर दी हत्या

युवती के भाई ने मसौढ़ी इलाके में दिया घटना को अंजाम, मायके रह रही पत्नी का इलाज कराने चारपहिया वाहन से जहानाबाद आ रहे थे दलित अरुण कुमार


वाहन पर पीछे बैठे लड़की के भाई ने बहन के सामने बहनोई के सिर में दाग दी दो गोली, आरा जिले में लड़की का है मायका

जहानाबाद। अंतरजातीय प्रेम विवाह से नाराज लड़की के भाई ने मंगलवार को दिनदहाड़े अपने बहनोई की गोली मारकर हत्या कर दी। सिर में दो गोली लगने से जहानाबाद जिले के सदर थाना क्षेत्र के लालसे विगहा गांव निवासी अरुण कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। अरुण कुमार अपनी पत्नी कविता का इलाज कराने पटना के बिहटा से चारपहिया वाहन से जहानाबाद आ रहे थे। उसी वाहन पर आरोपित साला भी सवार था, जिसने पीछे से बहनोई के सिर में गोली दाग दी।

मसौढ़ी थाना क्षेत्र के खराट गांव के पास घटना को अंजाम दिया गया। ड्राइवर आनन फानन गाड़ी लेकर जहानाबाद सदर अस्पताल पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने पति को मृत घोषित कर दिया।

आरा जिले के कृष्णा घाट सरैया गांव की कविता ने पुलिस को बताया कि बहन की शादी तय होने के कारण वह कुछ दिनों से अपने मायके आरा में रह रही थी। मंगलवार को अचानक तबीयत खराब होने पर छोटा भाई पुतुल कुमार चारपहिया वाहन से इलाज कराने साथ में लेकर पटना आ रहा था। सूचना पर पति भी जहानाबाद से बिहटा पहुंच गए और गाड़ी में साथ बैठकर पटना की जगह जहानाबाद लेकर आने लगे। छोटा भाई गाड़ी की पिछली सीट पर बैठा था। जैसे ही गाड़ी खराट गांव के पास पहुंची तो भाई ने पीछे से पति के सिर में ताबड़तोड़ दो गोली मार दी। फायरिंग की आवाज सुनकर गाड़ी चला रहा ड्राइवर हड़बड़ा गया और गाड़ी रोक दी। आरोपित भाई गाड़ी से कूद कर भाग गया।


आरा में नौकरी करते वक्त दोनों में हुआ था प्यार

अरुण कुमार वर्ष 2018 में आरा जिले में नौकरी करते थे। इसी दौरान आरा की एक युवती कविता से प्यार हो गया। कुछ दिनों बाद दोनों ने घर से भाग कर कोर्ट में अंतरजातीय विवाह कर लिया। युवक रविदास था तो लड़की सोनार जाति से आती है। घरवालों को इसका पता चला तो युवती के स्वजन आग बबूला हो गए। युवक के खिलाफ आरा थाने में अपहरण की प्राथमिकी करा दी।

प्राथमिकी के बाद अरुण व कविता सामने आए, कोर्ट में लड़की का 164 के तहत बयान दर्ज किया गया। कोर्ट के आदेश पर लड़की ससुराल रहने लगी। पर लड़की के घरवालों की नाराजगी दूर नहीं हुई। लड़की को घर पहुंचाने के लिए लड़के के परिवार को लगातार धमकी देते रहे। कुछ दिन गुजरा। इसी बीच लड़की की बड़ी बहन की शादी तय हुई। घरवाले युवती को समझा बुझाकर मायके आरा ले आए। जहां से इलाज के लिए जहानाबाद लाते वक्त घटना को अंजाम दिया गया। कविता की बड़ी बहन की शादी तय हुई थी।