श्री सीमेंट ने विश्व प्रसिद्ध देव चैती छठ मेला में श्रद्धालुओं व व्रतियों के सेवार्थ लगाया सेवा शिविर

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के विश्व प्रसिद्ध सौर तीर्थ स्थल देव में लगे चैती छठ मेला में छठ व्रतियों एवं श्रद्धालुओं के सेवार्थ श्री सीमेंट लिमिटेड ने सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत श्री फाउंडेशन ट्रस्ट के बैनर तले सेवा शिविर लगाया है।

देव के नरची मोड़ पर लगाये गये सेवा शिविर में छठ व्रतियों एवं श्रद्धालुओं को चिलचिलाती गर्मी से राहत देने और ठहराव के लिए बड़ा पंडाल लगाकर आवासन की सुविधा दी गई है। पंडाल में हजारो छठ व्रती एवं श्रद्धालुओं ने आशियाना बना रखा है। साथ ही आवासन स्थल पर श्रद्धालुओं के लिए टैंकर के माध्यम से पेयजल की भी व्यवस्था की गई है।

कंपनी के प्रतनिधि विजय निशांत, सतीश सिंह एवं कुंदन सिंह आदि छठ व्रती एवं श्रद्धालुओं की सेवा में तत्परता से लगे है। छठ व्रती एवं श्रद्धालुओं द्वारा सेवाओं का लाभ लिया जा रहा है और लोग इस नेक कार्य की सराहना कर रहे है। इसके पूर्व भी कंपनी द्वारा कार्तिक छठ के मौके पर सूर्यकुंड और रुद्रकुंड का रंग-रोगन कराया गया था, जिससे आज भी यह स्थल आकर्षक दिख रहा है।

श्री सीमेंट के औरंगाबाद स्थित बिहार सीमेंट प्लांट के यूनिट इंचार्ज ज्ञानेंद्र मोहन खरे एवं अतिरिक्त महाप्रबंधक अरुण चोपड़ा ने बताया कि लोक आस्था के महापर्व चैती और कार्तिक छठ पर कंपनी द्वारा देव में श्रद्धालुओ के सेवार्थ सेवा शिविर लगाने का कार्य औरंगाबाद में प्लांट की स्थापना के समय से ही विगत 8 सालो से निरंतर किया जा रहा है। इस बार के चैती छठ पर भी यहां सुविधायुक्त पंडाल लगाया गया है।

छठ पर्व के अलावा भी श्री सीमेंट सामाजिक उत्तरदायित्व निर्वहन के तहत अन्य अवसरों पर सदैव समाजसेवा में अग्रणी रहता है। प्रत्येक साल के भांति इस वर्ष भी श्रद्धालुओ की सेवा में कंपनी के लोग लगे हुए है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं देव सूर्य मंदिर न्यास समिति ने भी कंपनी द्वारा किये जा रहे सेवा कार्य की प्रशंसा की है।