विश्व प्रसिद्ध सौर तीर्थस्थल देव में श्री सीमेंट ने चैती छ्ठ पर श्रद्धालुओ के सेवार्थ लगाया आवासन पंडाल 

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। श्री सीमेंट लिमिटेड ने सामाजिक उत्तरदायित्व निर्वहन के तहत श्री फाउंडेशन ट्रस्ट के बैनर तले लोक आस्था के महापर्व चैती छठ पर औरंगाबाद के विश्व प्रसिद्ध सौर तीर्थ स्थल देव में लगे चार दिवसीय चैती छ्ठ मेला के दौरान श्रद्धालुओं के सेवार्थ सेवा शिविर लगाया।

छ्ठव्रतियों एवं श्रद्धालुओं को ठहरने के लिए बड़े पंडाल का निर्माण देव के नरची में कराया, जहां हजारो छठव्रतियों ने आवासन कर अस्ताचलगामी एवं उदयीमान सूर्य को अर्घ्य अर्पित किया। कंपनी द्वारा श्रद्धालुओं के लिए टैंकर के माध्यम से आवासान स्थल (दिवाकर नगर) में पेयजल की भी व्यवस्था की गई। गौरतलब है कि आस्था के लोक महापर्व छठ पर श्रद्धालुओ के सेवार्थ श्री सीमेंट लिमिटेड पिछ्ले 9 सालों से निरंतर सेवा कार्य कर रही है।

श्री सीमेंट के औरंगाबाद स्थित बिहार सीमेंट प्लांट के यूनिट हेड अनिल शर्मा ने बताया कि चैती छठ के अवसर कंपनी द्वारा सुविधायुक्त पंडाल लगाया गया जिससे श्रद्धालुओं को ठहरने मे बड़ी मदद मिली। वही मानव संसाधन विभाग के हेड भरत सिंह राठौड़ ने बताया कि कंपनी सामाजिक उत्तरदायित्व का निरंतर निर्वाहन कर रही है। प्रत्येक साल की भांति इस साल भी कंपनी देव में श्रद्धालुओं की सेवा में मौजूद रही। कंपनी द्वारा किये गए इस कार्य के लिए जनप्रतिनिधियों एवं देव सूर्य मंदिर न्यास समिति ने भूरी भूरी प्रशंसा की। सेवा शिविर में कंपनी के प्रतिनिधि विजय निशांत, कुंदन सिंह एवं सतीश सिंह आदि श्रद्धालुओं की सेवा में लगे रहे।