नल जल योजना में गड़बड़ी मामलें में पुनः 12 मुखियों व 29 वार्ड सदस्यों को शो-काॅज

15वीं वित्त में राशि का दुरूपयोग करने के आरोप में 27 मुखियों व पंचायत सचिव से भी स्पष्टीकरण की मांग

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद जिलें में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी नल-जल योजना में अनियमितता बरतने को लेकर पुनः 12 मुखियों एवं 29 वार्ड सदस्यों से स्पष्टीकरण की मांग की गयी है।

https://liveindianews18.in/crpf-distributed-various-goods-between-dalits-of-naxal-affected-area/

जिन मुखियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है, उनमें गोह के हसामपुर, दाउदनगर के महावर, तरारी, अंछा, अरई, बेलवा, रफीगंज के भदवा, बौर, केराप, लोहरा, पौथू, सिहुली, वार्ड सदस्यों में गोह के अमारी पंचायत के वार्ड नं.-10, हसामपुर के 13, उपहारा के 7, 8, 11, दाउदनगर के सिंदुआर के 5, 9, मनार के 2, 11, 12, 13, महावर के 8, तरारी के 4, अंछा के 9, अरई के 3, बेलवा के 2, 11, 12, 13, 15, रफीगंज के कोटवारा के 8, 9, भदवा के 14, बौर के 7, केराप के 4, लोहरा के 6, पौथू के 8, 14 एवं सिहुली पंचायत के वार्ड नंबर-12 के वार्ड सदस्य शामिल है।

जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कृष्णा कुमार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पूर्व में किये गये स्पष्टीकरण के प्रभाव से 58 वार्डो में नल-जल का कार्य पूर्ण कर लिया गया हैं। वही 15वीं वित्त आयोग में पंचायतों को टायड एवं अनटायड मद में प्राप्त राशि का दुरूपयोग करने पर संबंधित कुल 27 मुखिया एवं पंचायत सचिव से कारण पृच्छा मांगी गयी है। जिन मुखियों और पंचायत सचिवों को शो-काॅज किया गया है, उनमें रफीगंज प्रखंड के अरथुआ, दुग्गुल, चेंव, ढोसिला, चरकाॅवा, केराप, सिहुली, बलिगांव पंचायत, ओबरा के खुदवा, डिहरी, नबीनगर के बेलाई, जयहिंद तेन्दुआ, मझियांव, मदनपुर के दक्षिणी उमंगा, मनिका, कुटुम्बा के तेलहारा, संडा, हसपुरा के सोनहथु, अमझरशरीफ, गोह के उपहारा, बक्सर, तेयाप, दाउदनगर के संसा, कनाप, चैरी, तरार एवं बारूण प्रखंड के पौथू पंचायत के मुखिया तथा पंचायत सचिव शामिल है।