रतन बिगहा में देवी प्राण प्रतिष्ठा सह सात दिवसीय श्री शतचंडी महायज्ञ आरंभ

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। मदनपुर प्रखंड के चेई नवादा पंचायत के रतन बिगहा गांव में देवी प्राण प्रतिष्ठा हेतु भव्य यज्ञ का शुभारंभ कलश यात्रा के साथ शुरू हुआ।

कलश यात्रा में चेई नवादा पंचायत के ग्रामीण सैकड़ों की संख्या में शामिल हुए। जलभरी पंचायत के गर्दी गांव के मदार नदी से हुई। कलश यात्रा में शामिल लोगों द्वारा मातारानी के जयकारों के गूंज के साथ पूरा वातावरण गुलजार होता रहा। कलश यात्रा में शामिल लोग जलभरी के बाद जत्था कलश लिए जयकारों के उदघोष के साथ यज्ञ स्थल के लिए रवाना हुए। गर्दी गांव से लेकर रतन बिगहा, जहां यज्ञ का आयोजन हो रहा है तक पूरे रास्ते मे श्रद्धालुओं द्वारा कलश यात्रा में शामिल लोगों के लिए शर्बत और पानी की व्यवस्था की गईं थी ताकि चिलचिलाती धूप में किसी को कोई दिक्कत न हो। चिलचिलाती धूप में भी लोगो की आस्था चरम पर थी और माता रानी के जयकारों से पूरा पंचायत भक्तिमय वातावरण में झूम रहा था।

यह यज्ञ श्री श्री 1008 विश्ववंध श्री श्रोतिय ब्रह्मनिष्ठ महायोगी राज जगत गुरु अनंत विभूषित जगदाचार्य श्रीमद् विशवकसेनाचार्य श्री त्रिदण्डी स्वामी जी के परम प्रिय कृपा पात्र श्री स्वामी बैकुंठाचार्य जी महाराज के तत्वावधान में आयोजित हो रहा है। यज्ञ के शुभारंभ की कलश यात्रा एवं शोभायात्रा धुमधाम से निकली। यज्ञ की पूर्णाहुति एवं वृहद भंडारा 12 जून को संपन्न होगा। प्रवचनकर्ता माया सरस्वती भी प्रवचन करने आई हुई है। इस यज्ञ में बनारस के रामलीला मंडल द्वारा भव्य रामलीला का आयोजन भी हो रहा है। इस मौके पर चेई नवादा पंचायत के मुखिया विकास कुमार सिंह, पैक्स अध्यक्ष नागवंश सिंह ने कहा कि तीन घरों वाला गांव रतन बिगहा में यज्ञ का आयोजन हो रहा है। रतन बिगहा गांव महज तीन घरों की बस्ती होने के बावजूद जिस तरह से भव्य यज्ञ का आयोजन हो रहा है। यह पूरे पंचायत में ग्रामीणों की एकजुटता को दिखाता है। रतन बिगहा निवासी शिक्षक नेता बलवंत कुमार सिंह ने कहा कि ये माता रानी का कृपा है, जिसके कारण ये सब संभव हो पाया है।